LIC’s 6 Best Policy मिलेगी आर्थिक सुरक्षा और बेहतर रिटर्न

0
1223
LIC 6 Best Polict

LIC’s 6 Best Policy मिलेगी आर्थिक सुरक्षा और बेहतर रिटर्न

LIC’s 6 Best Policy मिलेगी आर्थिक सुरक्षा और बेहतर रिटर्न:दोस्तों आज हम आप को LIC की 6 सब से बेस्ट पालिसी के बारे में बराने वाले हैं! दोस्तों बता दें की वेतन भिगियों और सीमित आय वाले परिवारों के लिए अपने Future को Secure करने का सब से बढ़िया तरीका है! बतादें की LIC काफी सारी Policys को Offer कर रही है! Life Insurance Corporation  of India (LIC) लोगों की हर प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए Policy Offer कर रही! LIC’s 6 Best Policy  जिस के भीतर लोगों की अपनी स्वयं की जरूरतों और बच्चों के भविष्य से ले कर के आश्रितों के लिए आर्थिक सुरक्षा शामिल है!

LIC Jeevan Lakshya Policy

दोस्तों यदि आप लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्टमेंट की योजना बना रहे हैं! तो आप LIC की इस जीवन लक्ष्य Policy के भीतर Investment कर सकते हैं! जिस के भीतर investment करने के लिए आप की आयु कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 50 वर्ष होनी चाहिए! अब आप इस Policy के भीतर जितने वर्ष का टर्म भरेंगे उसमें से आप को 3 साल कम तक ही प्रीमियम भरना होगा! जिस के भीतर कम से कम सम अस्सुरेड 1 लाख रूपये हैं! बता दें की मैक्सिमम की कोई सीमा नहीं है! यदि Policy Holder की Death हो जाती है! तो बाकी के बचे सालो का प्रीमियम नहीं लिया जाता है! और नोमनी मैच्योरिटी तक सालाना Sum Assured का 10% मिलेगा!

LIC Jeevan Anand Policy

इस पालिसी के भीतर आप को बचत और सुरक्षा दोनों का ही लाभ दिया जाता है! और बता दें की Maturity पर Policy Holder हो बीमित राशि के साथ बोनस का भी लाभ मिलता है! और यदि इस के बाद Policy Holder की म्रत्यु हो जाती है!तो बीमित रकम का भुगतान किया जाता है! Policy अवधि के दौरान यदि पालिसी धारक की म्रत्यु होती है तो नोमनी को म्रत्यु लाभ का भुगतान होता है!

LIC Jeevan Labh Policy

दोस्तों आप को बता दें की यह पालिसी भी लाभ और सुरक्षा दोनों को कवर करती है! इस LIC की पालिसी को लेने के लिए आप की उम्र 8 से 59 वर्ष होनी चाहिए! और 16 से 25 साल तक पालिसी का टर्म लिया जा सकता है! और आप को कम से कम 2 लाख रूपये तक का Sum Assured लेना होगा!और मक्सिमम की कोई सीमा नहीं है! इस पालिसी के भीतर तीन साल तक प्रीमियम भरने पर लोन की सुविधा मिलती है! प्रीमियम पर टैक्स छूट और पालिसी धारक की म्रत्यु पर नोमनी को बीमित रकम और बोनस का लाभ मिलता है!

यह भी पढ़ें:LIC Golden Jubilee Scholarship 2022-23

LIC Jeevan Shanti Policy

यह पालिसी ख़ास कर के उन लोगों के लिए है! जो रेगुलर इनकम पाना चाहते हैं! यह पालिसी एक सिंगल प्रीमियम पालिसी है! जो की आप को फिक्स्ड इनकम की पालिसी दिलाती है! जब तक पति पत्नी दोनों ही रहेंगे दोनों को पेंशन मिलती रहेगी उस के बाद आप के द्वारा लगाई गयी रकम नोमनी को दे दी जाएगी! Money Back 25 बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए इस पालिसी को ऑफर किया गया है!

जिस की सहायता से आप बच्चों की पढ़ाई और शादी के खर्चों को निकाल सकते हैं! बता दें की इस प्लान में बच्चों के माता पिता या दादा दादी कोई भी ले सकता है! बता दें की प्लान का टोटल टर्म 25 साल का है! इस प्लान के बीतर LIC बच्चे के 18 साल 20 साल और 22 साल के होने पर Basic Sum Assured की 20-20 फीसदी Amount का भुगतान करती है! बाकी के 40 फीसदी अमाउंट का भुगतान का Policy होल्डर के 25 वर्ष पूरे होने पर किया जायेगा!

LIC Jeevan Umang Policy

यह LIC की Policy काफी साड़ी सुविधाएं देती हैं! इस पालिसी के भीतर आप को प्रीमियम पेमेंट टर्म का चुनाव करना होता है! उस के बाद आप को पूरे जीवन Sum Assured का 8% हिस्सा प्रत्येक वर्ष मिलता है! और यदि आप 100 वर्षों तक जीवित रहते हैं! तो आप को बड़े Maturity फायदे मिलते हैं! Policy Holders की Policy सैम अवधि के दौरान म्रत्यु होने से नोमनी को डेथ बेनिफिट के रूप में आर्थिक मदद डी जाती है!