Mahtari Vandana Yojana First Installment Date इस दिन जारी होगी योजना की पहली किस्त के 1000/

0
244

Mahtari Vandana Yojana First Installment Date

Mahtari Vandana Yojana First Installment Date: जैसा कि आप सभी को पता है! कि छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव राय जी के द्वारा Mahtari Vandana Yojana का संचालन किया जा रहा है! जिसके तहत सभी लाभार्थी महिलाओं को हर महीने रु 1000 की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी! इस योजना की पहली किस्त जल्द ही महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाने वाली है! अगर आपने महतारी वंदना योजना के तहत आवेदन किया है! तो आप सभी को जल्द ही योजना की पहली किस्त मिलने वाली है!

Mahtari Vandana Yojana

महतारी वंदन योजना की शुरुआत छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री द्वारा की गई है! लाभार्थी महिलाओं को इस योजना के तहत हर महीने रु 1000 की आर्थिक सहायता दी जाने वाली है! इस तरह महिलाओं को सालाना रु 12,000/- की आर्थिक सहायता प्राप्त होगी! योजना का प्रथम चरण पूरा हो चूका है! जिसमे करीब 70 लाख आवेदन सरकार को प्राप्त हुए है!

10 मार्च को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी

राज्य सरकार द्वारा योजना के तहत प्राप्त आपत्तियों का निराकरण किया जा रहा है! महतारी वंदन योजना की राशि 10 मार्च को जारी की जाएगी! हस्तांतरित प्रदेश की 70 लाख से अधिक महिलाओं को मिलेगा लाभ! सरकार द्वारा लाभार्थी महिलाओं के बैंक खातें में योजना की पहली किस्त के तहत रु 1000 ट्रांसफर किए जाएंगे!

जल्द शुरू होगा महतारी वंदन योजना का दूसरा चरण

Mahtari Vandna Yojana के पहले चरण में जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था! उन्हें जल्द ही योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा! महिला एवं बाल विकास के अधिकारीयों द्वारा यह सूचना प्रदान की गई है! कि आवेदनों के सत्यापन के बाद पहली बार DBT के माध्यम से आधार लिंक बैंक खातों में राशि ट्रांसफर की जाएगी! और प्रथम चरण के बाद फिर से दूसरा चरण शुरू किया जाएगा! जिसके तहत सभी हितग्राही आवेदन कर सकते है!