Ladli Bahna Aawas Yojana: लाड़ली बहनों के अकाउंट में आ गयी 40000 की क़िस्त

0
78

Ladli Bahna Aawas Yojana: लाड़ली बहनों के अकाउंट में आ गयी 40000 की क़िस्त

Ladli Bahna Aawas Yojana: लाड़ली बहनों के अकाउंट में आ गयी 40000 की क़िस्त:दोस्तों! जैसे कि आप सभी जानते हैं! कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव होने नहीं सरकार सत्ता में आएगी! हम आपको पहले भी यह बता चुके हैं! कि अगर वर्तमान सरकार के स्थान पर कोई दूसरी सरकार सत्ता में आती है! तो लड़की बहन योजना सहित केसरी योजनाएं बंद हो जाएंगे! और लड़की बहनों को आवास योजना से किसी योजना का लाभ नहीं मिलेगा! परंतु यदि वर्तमान सरकार सत्ता में रहती है! तो दोस्तों लाडली बहनों को उनके पहले किस कब प्राप्त होगी! हम आपको जानकी प्रदान करने वाले हैं! आर्टिकल के माध्यम से आर्टिकल में रहेगा! उन सभी महिलाओं को मिले थे तो पूरा करते हैं! और जिनके नाम लाडली बहन आवास योजना की लिस्ट में आ गए हैं!

जैसे कि आपको हमने पहले ही बता दिया है! कि अगर वर्तमान सरकार के स्थान पर कोई दूसरी सरकार सत्ता में आती है! तो लाडली बहन योजना सहित और भी कई सारी योजनाएं बंद हो जाएगी! और लाडली बहनों को आवास योजना सहित किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा! लेकिन अगर वर्तमान सरकार ही सत्ता में रहती है! तो 200 लड़ी बहनों को उनकी पहली किस्त कब प्राप्त होगी!

यह जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्रदान करने वाले हैं! तो दोस्तों बता दें की लाडली बहन आवास योजना का लाभ उन सभी महिलाओं को मिलेगा! जो लाडली बहन आवास योजना की पात्रता शर्तों को पूरा करती हैं! और जिनके नाम लाडली बना आवास योजना की लिस्ट में आ गए हैं! जैसा कि हमने अपने पहले ही बता दिया है! की लाडली बहन आवास योजना की पहली सूची गवर्नमेंट की तरफ से जारी करती गई है! जिसमें उन सभी महिलाओं को आवास प्रदान के जाएंगे जिस लिस्ट में इन महिलाओं के नाम होंगे!

The first installment of Rs 40,000 will come into their accounts.

  •  महिलाओं के पास में पक्का मकान नहीं है!
  • उनका खुद का मकान नहीं है!
  • मुझे ऊपर पट्टी में निवास कर रही है!
  • जिनके पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला है!
  • जिनके परिवार में कोई आया करदाता नहीं है!
  • जिनके परिवार की मासिक आय 12000 से भी काम है!
  • मध्य प्रदेश की मूल निवास की बहन को इस योजना का लाभ दिया जाएगा!
  • उत्तर प्रदेश की जो महिलाएं ऊपर बताइए की पात्रता शर्तों को पूरा करती हैं!
  • उनको इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा!
  • क्योंकि जैसे कि आप सभी जानते ही हैं!
  • कि सरकार सरकारी योजनाओं का काफी लोग फायदा उठा रहे हैं!

ऐसे में अगर महिलाएं ऊपर दिए गए पत्र के वृद्धि लाभ प्राप्त करते हैं! उनके विरुद्ध कानून नहीं करवाई भी की जाएगी! और उनका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा! सरकार द्वारा कोई भी योजना जनकल्याण के लिए शुरू की जाती है! इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए! कि किसी भी सरकारी योजना का लाभ उनके पात्र हितग्राही को जरूर पहुंचे! ताकि किसी ऐसी हितकारी को पहुंचे जो उसकी योजना के अंतर्गत पात्र न हो!

यह भी पढ़ें:Ladli Behna Aawas Yojana List: देखें किन लाड़ली बहनों को मिलेंगे 1.5 लाख रूपये

The first installment of the Ladli Brahmin Housing Scheme may arrive in November.

यह तो हम सभी जानते हैं मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में यह तय हुआ है! की मध्य प्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी! या फिर इसके स्थान पर कांग्रेस के सरकार बनेगी! या फिर किसी अन्य पार्टी की सरकार बनेगी यह तो आंकड़ों पर ही तय करता है! लेकिन यदि हम मानकर चने की भारतीय जनता पार्टी ही फिर से सत्ता में आ जाती है! तो आपको बता दें कि 17 नवंबर के बाद विधानसभा चुनाव खत्म होती! लाडली बहनों को बैंक खाते में पहले किस ट्रांसफर कर दी जाएगी!