E-Kalyan Status Payment देखें किन-किन छात्रों को मिल गया पैसा

0
1872
E-Kalyan Status Payment देखें किन-किन छात्रों को मिल गया पैसा

E-Kalyan Status Payment

E-Kalyan Status Payment: दोस्तों बिहार मैट्रिक और इंटर पास छात्रों को बिहार सरकार के तरफ से छात्रवृत्ति के पैसे भेजे जाने शुरू कर दिए गये है! अगर आप भी मैट्रिक या इंटर मैट्रिक के छात्र है! और इसके लिए आवेदन किया था! तो आपको यह पैसा मिला है या नहीं यह जल्द से जल्द चेक कर लें! आप कैसे खुद से अपनी छात्रवृत्ति स्टेटस चेक कर सकते है! इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने जा रहे है!

E-Kalyan Status Payment देखें किन-किन छात्रों को मिल गया पैसा

E-Kalyan Bihar Portal

Bihar E-Kalyan Portal बिहार राज्य सरकार द्वारा शुरू किया गया एक वेब आधारित पोर्टल है! इस पोर्टल के माध्यम से राज्य सरकार Backward Community Welfare Department के अंतर्गत ST/SC और पिछड़ी जाति की श्रेणी के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की सुविधाएं उपलब्ध कराता है! और इसके साथ ही Official Website के माध्यम से योग्य उम्मीदवार छात्रवृति के लिए Registration भी कर सकते है!

E-Kalyan Protsahan Yojana Payment Status Check Kare

  • अपना Payment Status Check करने के लिए सबसे पहले आपको इसके Official Website पर जाना होगा! जिसका Link आपको नीचे मिल जाएगा!
  • वहां आपको List Of Students Ready For Payment (List I & II) का Link मिलेगा!
  • जिस पर आपको Click करना होगा!
  • उस पर Click करने के बाद आपके सामने एक New Page Open होगा!
  • जहाँ आपको कुछ जरूरी जानकारी भरनी होगी!
  • जिसके बाद आपको आपके Payment का Status दिख जाएगा!

E-Kalyan Protsahan Yojana Payment Receive Message

दोस्तों छात्रों को E-Kalyan के तरफ से पैसे भेजना शुरू कर दिया गया है! सरकार द्वारा पैसे भेजने के बाद उन्हें इस प्रकार मैसेज भेजा गया है! आपको अगर यह मैसेज नहीं आया है! तो आप ऊपर बताये गये तरीके से चेक कर सकते है! कि आपको आपका पैसा मिला है या नहीं!

E-Kalyan Status Payment