CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करे 2023

0
977
CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करे 2023

सीएससी आईडी कार्ड ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करे आइडेंटिटी कार्ड 

CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करे 2023 : अगर आप सभी CSC Vle है! और अपना vle आइडेंटिटी कार्ड (ID CARD ) डाउनलोड करना चाहते है! तो इसकी ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गयी है! आप लोग यहाँ से जाकर अपना आईडी कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते है! इसमें कोई भी CSC केंद्र संचालक अपना कार्ड डाउनलोड करने के बाद प्रिंटआउट भी निकाल सकता है! तो आज हम आपको इस आर्टिकल के अंतर्गत इसकी सम्पूर्ण जानकारी देने वाले है! की आपको किस प्रकार से अपना यह कार्ड डाउनलोड करना है! इसे जानने के लिए आपको इसे अंत तक पढना होगा !

अगर आप सीएससी के एक आथराइज वले है! और इसका पहचान पत्र डाउनलोड करना चाहते है! इसे बनवाकर अपने गले में टांग कर सरकार द्वारा बनाये गए प्रोजेक्ट पर कर सकते है! तो इसके लिए आपको यह कार्ड लगाना बहुत ही जरुरी है! ताकि कस्टमर को लगे की यह vle का सदस्य है!

CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करे 2023

जैसा की आप सभी जानते ही है! की आज लगभग भारत के हर गाँव व् इलाके में सीएससी केंद्र खुले हुए है जिससे भारत के नागरिको को जितनी भी ऑनलाइन की सुविधाए है! वह सभी मिलती रहती है! और जो भी आपके ग्राम की ग्रामपंचायत है! उन सभी के नजदीक में भी सेण्टर खुले हुए है! ताकि वे सभी ऑनलाइन का पूरा काम कर सके और जो भी गाव के लोग है! वह सभी जो सरकारी योजनाये निकलती है! उन सबका लाभ मिलता रहे है! CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करे 2023 और उन तक नयी योजनाए शुरू की जाती है वह पहुच सके!

यह भी पढ़े : पैन कार्ड अगर खो गया है तो पैन कार्ड नंबर कैसे पता करे: अपने मोबाइल से यह जानने के लिए अपनाये यह आसान तरीका

CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे करे डाउनलोड 

CSC VLE (Common Service Center Village Level Entrepreneur) अपना आईडी कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको स्टेप बाय स्टेप यह प्रोसेस अपनाना होगा जो की हम अभी आपको नीचे बतायेगे!

  • सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा !
  • इसके बाद आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा !
  • इसके बाद आपको menu में MY Account के आप्शन पर क्लिक करना होगा !
  • इसके बाद आपको अपनी CSC ID और अथेंटिकस टाइप जैसे फिंगर या आइरिस का चयन करना होगा इसके बाद आपको इसका कैप्चा कोड भरना होगा अब आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा !
  • इसके बाद आपको अपने आधार कार्ड को वेरीफाई करना होगा !
  • यहाँ पर आपको अपना फिंगर और आइरिस स्कैन करना होगा !
  • इसके बाद आपके सामने इसका होम पेज नया खुल कर आयेगा !
  • अब यहाँ पर आपको ID Card के विकल्प पर क्लिक करना होगा !
  • अब आपके सामने आईडी कार्ड खुलकर आ जायेगा जिसकी आप लोग पप्रिंटआउट निकाल सकते है !
  • और अपना ऑनलाइन आईडी कार्ड सेव कर सकते है!

इस प्रकार से आप लोग अपना कार्ड डाउनलोड कर सकते है! ओ भी फ्री में इसके लिए आपको कोई भी पैसा देने की कोई भी जरुरत नहीं है! CSC VLE अपना आईडी कार्ड कैसे डाउनलोड करे 2023 हम उम्मीद करते है की आपको मेरे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी अच्छे से समझ में आ गयी होगी!