Everyone will get free fan and induction:सरकार ने की अभी अभी बड़ी घोषणा 

0
657
Bharat Sarkar New Yojana

Everyone will get free fan and induction:सरकार ने की अभी अभी बड़ी घोषणा 

Everyone will get free fan and induction: दोस्तों गवर्नमेंट की तरफ से अभी-अभी एक बड़ी घोषणा की गई है! जिसके भीतर गवर्नमेंट सभी लोगों को फ्री में छठ के पंख और फ्री में इंडक्शन प्रदान करने वाली है! जिसकी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं! निवेदन में आर्टिकल को लास्ट तक बढ़ेगा दूसरे जैसा कि आप सभी जानते हैं! कि बिजली की खबर कितनी ज्यादा बढ़ गई है! ऐसे में सरकार ने बिजली की खपत को कम करने के लिए सभी लोगों में बीएलडीसी छठ का पंखा और फ्री इंडक्शन बांटने की योजना शुरू की है! अब इस योजना के भीतर लोगों को फ्री इंडक्शन कुकटॉप दिए जाएंगे इसके साथ ही छत के पंखे भी उन्हें दिए जाएंगे! जो की काफी बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है!

Government still made big announcement

जैसे बता दे की 2 नवंबर को बिजली मंत्री आरके सिंह ने बड़ी घोषणा की है! अब लोगों को एक करोड़ छठ के पंख और 20 लाख इंडक्शन टॉप फ्री में बांटे जाएंगे! तो इसके पीछे सरकार का प्रमुख लक्ष्य बिजली की बचत करना है! जिससे पर्यावरण भी दूषित होने से बचेगा और घर-घर में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण उपयोग में ले जा सकेंगे!

Everyone will get free fan and induction

साथी दोस्तों इस योजना का मुख्य उद्देश्य तितली की खपत कम करना है! और लोगों को महंगाई और बिजली की मंगाई से राहत दिलाना है! वैसे तो लोगों को कई सभी सरकारी योजनाओं के तहत आर्थिक लाभ प्रदान किया जा रहा है! लेकिन फॉर्मेट द्वारा तरह-तरह की नई नई योजनाएं निकाली जाती रहती हैं! द्वितीय लोगों को आर्थिक रूप से मदद हो जाती है! इसलिए चलते अब घर में लोगों को भी पंख और इंडक्शन वितरण किए जाने की खबर सामने निकाल करके आ रही है!

यह भी पड़ें:Aadhar Operator Supervisor Exam 2022-23

Everyone will get free fan and induction

विश्व सरकार की तरफ से पहले चरण के अंतर्गत एक करोड़ छठ के पंख और 20 लाख इंडक्शन फ्री बांटने का लक्ष्य रखा गया है हालांकि यह आगे और भी आंकड़ा बढ़ाया जाएगा लेकिन अभी देवघर के एक करोड़ लोगों को फ्री में छठ का पंखा प्रदान किया जाएगा और 20 लाख लोगों को खाना पकाने के लिए इंडक्शन प्रदान किया जाएगा