Good News For SHG: महिलाओं को 26 को वितरित की जाएगी स्कूटी, हितग्राहियों को ऋण के चेक भी मिलेंगे

0
1568
SHG Good News

Good News For SHG: महिलाओं को 26 को वितरित की जाएगी स्कूटी, हितग्राहियों को ऋण के चेक भी मिलेंगे

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना धारको को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर,होली में मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर,live news today,cm shivraj today news,shivraj singh chouhan today news,news,bhopal news,current news,cm shivraj news,shivraj singh chouhan news,cm shivraj singh chouhan news,editorial,samuh ki new update,economics for upsc,how to open mini bank,current affairs today,today current affairs,bjp ghoshna patra today,new job card apply online,study for civil services

Good News For SHG: महिलाओं को 26 को वितरित की जाएगी स्कूटी, हितग्राहियों को! ऋण के चेक भी मिलेंगे:दोस्तों जैसा कि आप सभी को बता दें! मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 26 सितंबर को भोपाल के जंबूरी मैदान में महिला स्वयं सहायता समूह! के सम्मेलन में समूहों को 1400 स्कूटी वितरित करेंगे! भोपाल के आसपास के पांच जिलों के संकुल स्त्री संगठनों को 50 स्कूटी राज्यश्री सम्मेलन और सतना बालाघाट सागर छिंदवाड़ा और शिवपुरी जिले के सीएफ को ऑनलाइन स्कूटी वितरित करेंगे!

मुख्यमंत्री श्री चौहान महिला हितग्राहियों को बैंक ग्रेड के चेक भी प्रदान करेंगे! सम्मेलन में महिला स्वयं सहायता समूह के लघु 50000 सदस्य भाग लेंगे! मुख्य मुख्यमंत्री ने समस्त भवन में हुई बैठक में आयोजन की तैयारी की जानकारी प्राप्त करके आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए!

The message of entrepreneurship of women of the state should go across the country.

मुख्यमंत्री श्री चौहान जी ने बताया की महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा संचालित गतिविधियों से! कयी गतिविधियां लखपति बानी हैं! यह दीदियां अन्य महिलाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हो सकती हैं! लखपति दीदियों को अपने अनुभव कोको बताने तथा अपने आसपास की महिलाओं का मार्गदर्शन करने के लिए उचित मंच प्रदान करना जरूरी है! इससे महिलाओं को जीवन में कुछ करने और आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी!

यह भी पढ़ें:4009 Labharthiyon Ke Account Me Bheji Gayi Aawas Yojana Ki Pahli Kist

Special efforts will be made for content marketing

मैडम स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाई गई सामग्री को लोगों के सामने लाने और इसकी बेहतर मार्केटिंग के लिए विशेष प्रयास किए जाएं! प्रदेश के महिलाओं के उद्यमशीलता का संदेश पूरे देश में जाना चाहिए! बैठक में अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास मल्लेश श्रीवास्तव अहीर सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित है!