लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी 6th क़िस्त के साथ मिलेगी आवास योजना की पहली क़िस्त

0
93
LAADLI BAHNA YOJANA

लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी 6th क़िस्त के साथ मिलेगी आवास योजना की पहली क़िस्त

लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी 6th क़िस्त के साथ मिलेगी आवास योजना की पहली क़िस्त: यदि आपके परिवार में कोई भी लड़ी बहन आवास योजना के भीतर पात्रता रखता है! या फिर योजना का लाभ प्राप्त करते हैं! तो आप सभी को एक बड़ी अपडेट बतानी है! तो बता दें की लाडली बहन योजना एवं लाडली आवास योजना से संबंधित महत्वपूर्ण अपडेट आपको हम देने वाले हैं! इस आर्टिकल के माध्यम से दूसरे जो बहाने लाडली बहन योजना के भीतर 1250 रुपए की किस्त प्राप्त करते हैं! उन्हें पांच किस्त सफलतापूर्वक भेज दी गई है! और छठवीं लाडली बहन योजना की कि आने वाली है! जो की 10 नवंबर को लाडली बहनों के अकाउंट में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दी जाएगी! सरकार द्वारा सभी लाडली बहनों को यह बताया गया है! कि उन्हें छठवीं किसका आचार संहिता के कारण उनकी छुट्टी किस नहीं रोकी जाएगी!

6th installment will come on 10th November

दोस्तों जैसे कि आप सभी जानते हैं की संपूर्ण देश भर में 12 नवंबर को दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा! एवं इसके दो दिन पहले ही लाडली बहनों की बैंक अकाउंट में 1250 रुपए गवर्नमेंट के द्वारा ट्रांसफर कर दिए जाएंगे! जिससे फिर लाडली बहन ने 1250 रुपए बैंक अकाउंट से निकाल कर दीपावली के लिए अपनी सारी पूजा का सामान और जो भी उनको जरूरत होगी! उसका पूरा कर सकते हैं! यह लाडली बहनों के लिए गुड न्यूज़ की दीपावली से 2 दिन पहले उनके अकाउंट में छठवीं किस्त ट्रांसफर कर दी जाएगी!

The first installment of the housing scheme can be received only with the 6th installment.

दूसरा बता दे की दिन लाडली बहनों के नाम लाडली बहन आवास योजना में आए हैं! उन सभी के लिए भी गुड न्यूज़ सामने निकल कर क्या रही है! क्योंकि लगातार मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर देखने को मिल रही है! कि दीपावली तक लाडली बहनों के अकाउंट में हमारे सुनने की किसको ट्रांसफर किया जा सकता है! मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने भी इसकी घोषणा नहीं की है! लेकिन जल्दी इसकी घोषणा कर सकते हैं!

यह भी पढ़ें:Awas Yojana List 2023-24 ऐसे करें लिस्ट में अपना नाम चेक

Only these dear sisters will be eligible

दोस्तों अगर आप  का भी नाम लाड़ली बहना आवास योजना की लिस्ट में है! तो आपको यह जानकारी लेना काफी जरूरी है! कि किन लाड़ली बहनों को आवाज प्रदान किया जाएगा! यानी की लाडली बहन योजना के लिए क्या-क्या पात्रता होती  है! जिसको जानकारी आपको नीचे बताई गई है! वह इस योजना के लिए आवेदन कर सकती है! जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है! वह मिला है 20 मिनट के लिए आवेदन कर सकती हैं! जिनके परिवार में कोई आकर डाटा नहीं है! जिनके परिवार की मासिक है 12000 से ज्यादा नहीं है! मध्य प्रदेश के मूल निवासी बहनों को भी इसका लाभ दिया जाएगा!