खुशखबरी अब PM किसान सम्मान निधि योजना के मिलेंगे 8000 रूपये

0
181
PM Kisan Samman Nidhi Yojana

खुशखबरी अब PM किसान सम्मान निधि योजना के मिलेंगे 8000 रूपये

खुशखबरी अब PM किसान सम्मान निधि योजना के मिलेंगे 8000 रूपये: दोस्तों बता दें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15 वीं किश्त को ले कर के New Update सामने निकल कर के आ रही है! जिस के भीतर 6000 की जगह 8000 रूपये किसानों को दिया जायेगा!

PM Kisan Yojana की 15वीं क़िस्त को लेकर किसान भाई काफी बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं! हालांकि आयदिन 15th Installment को ले कर  New New Update सामने निकल कर के आ रहे हैं! इस बीच किसानों को Centeral Government के द्वारा बड़ा तोहफा दिया जा रहा है!  जिस के भीतर 6000 की जगह 8000 रूपये किसानों को दिया जायेगा!

Rs 8000 to PM Kisan

दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के भीतर किसानों को सेंट्रल गवर्नमेंट की तरफ से 6000 रूपये को बढ़ा कर के 8000 रूपये करने की पूरी तैयारी है! लेकिन दोस्तों बता दें की अभी इस बारे में कोई Official Notice नहीं आयी है!

Now the money will come in 3 installments

यदि प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की राशि 6000 से बढ़ा कर के 8000 किया जाता है! तो किसानों को प्रत्येक 3 माह में 2000 रूपये की एक क़िस्त दी जाती है!

When was PM Kisan Samman Nidhi Yojana started?

दोस्तों बता  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत वर्ष 2019 में हुयी! बता दें प्रदेश में करीब 2 करोड़ 63 लाख  लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था!जिनमें से तमाम किसानों को योजना की पहली दूसरी तीसरी किस्तों का लाभ भी मिला लेकिन पत्रों की जान शुरू हुई! तो इनमें से हजारों किसान सरकारी नौकरी वाले और आयकर दाता पाए गए! इसके अलावा कई अन्य कर्म से किस अपात्र घोषित कर दिए गए पत्र ता दर केवाईसी करवाई जा रही है! साथी उनके बुक अभिलेखों का सत्यापन करवाया जा रहा है! साथी उनके भू अभिलेख का सत्यापन करें करवाया जा रहा है! उनके बैंक अकाउंट को भी आधार कार्ड से लिंक किया जा रहा है!

यह भी पढ़ें:Post Office Mobile Banking: ऐसे चालु करे घर बैठे

How to Apply For PM Kisan Samman Nidhi 

किसान सम्मन निधि योजना गरीब किसानों के लिए है! अगर अधिक ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के आवेदन कर सकते हैं! यहां पर न्यू फार्मर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें फिर आ वेदन करें और आप सही क्षेत्र के किस है तो अर्बन फर्म रजिस्ट्रेशन को सेलेक्ट करें! और अगर ग्रामीण क्षेत्र के किस है! तो और फार्मर रजिस्ट्रेशन को सेलेक्ट करें इसके बाद आधार नंबर फोन नंबर राजू को सेलेक्ट करें यहां अपनी जमीन का विवरण करें! अपने शायद दस्तावेज अपलोड करें! और सब के बटन को क्लिक करके सेव कर ले इसके बाद आपके सामने एक कैप्चा How कोड आएगा! जिससे भरना होगा फिर गेट ओटीपी के विकल्प को क्लिक करेंगे ओटीपी के सत्यापन करेंगे इस प्रकार आवेदन कर!