UP Board Time Table Download: UP बोर्ड 10th और 12th की बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल इस दिन होगा जारी

0
216
up Board Time Table Download 1

UP Board Time Table Download: UP बोर्ड 10th और 12th की बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल इस दिन होगा जारी

UP Board Time Table Download: UP बोर्ड 10th और 12th की बोर्ड परीक्षा! का टाइम टेबल इस दिन होगा जारी:दूसरे जैसा कि आप सभी को बता देंगे! उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रयागराज के द्वारा कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा! का आयोजन प्रति वर्ष फरवरी से मार्च महीने के बीच में किया जाता है! उत्तर प्रदेश बोर्ड वार्षिक परीक्षा का डेट से और टाइम टेबल बोर्ड की! ओर से पहले ही जारी कर दिया जाता है! जिसमें की परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाई करने में! सहूलियत हो अभ्यर्थियों को जो 2024 में यूपी बोर्ड से 10वीं या 12वीं की परीक्षा देने वाले हैं!

वह उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के टाइम टेबल का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं! ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि 2024 में होने वाले बोर्ड परीक्षा का आयोजन! इस वर्ष की फरवरी 2024 से!मार्च 2024 के बीच में आयोजित करवाई! जाएगी!ऐसे में बोर्ड की ओर से 2024 में होने वाले वार्षिक बोर्ड परीक्षा! का डेट शीट टाइम टेबल दिसंबर 2023 के! अंतिम या फिर जनवरी 2023 के शुरुआत में जारी किया जा सकता है! अभ्यर्थी भी काफी लंबे समय से यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 का इंतजार कर रहे हैं! ऐसे में अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर! टाइम टेबल से संबंधित नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं! और टाइम टेबल जारी होने के बाद ऑफिशल वेबसाइट अप up.msp.edu.in से टाइम टेबल डाउनलोड भी कर सकते हैं!

UP Board Time Table Download

उत्तर प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी से मार्च 2023 में होने की संभावना जताई जा रही है! पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश बोर्ड के द्वारा दसवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी 2023 से 3 मार्च 2023 तक करवाई गई थी! ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है! कि इस वर्ष भी फरवरी से मार्च के बीच में दसवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजित करवाया जाएगा! इसमें उत्तर प्रदेश बोर्ड की ओर से परीक्षा से एक-दो दिन एक दो महीने पहले टाइम टेबल जारी किया जाता है! ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है! कि 2024 में होने वाले बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल दिसंबर महीने या फिर जनवरी महीने की शुरुआत में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा!

When will the timetable of UP 12th board exam be released?

उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्तर प्रदेश के लाखों अभ्यर्थी शामिल होते हैं! पिछले वर्ष 12वीं बोर्ड परीक्षा 16 फरवरी से 4 मार्च 2023 तक आयोजित करवाई गई थी! ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि 2024 में भी बोर्ड परीक्षा फरवरी से मार्च 2024 के बीच में आयोजित करवाई जाएगी! ऐसे में समझौता अगर परीक्षा फरवरी से मार्च के बीच में आयोजित करवाई जाएगी! तो 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल भी दिसंबर 2023 या फिर जनवरी 2024 में जारी किया जा सकता है अभी फिलहाल बोर्ड की ओर से टाइम टेबल से संबंधित कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल एवं नोटिफिकेशन जारी किया जाता है!

UP 10th 12th board practical exam

यूपी बोर्ड द्वारा 2024 में आयोजित करवाई जाने वाली वार्षिक बोर्ड परीक्षा में पहले प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिकल परीक्षाओं का आयोजन 21 जनवरी 2024 से 5 फरवरी 2024 तक करवाई जाएगी प्रैक्टिकल की परीक्षा पूर्ण होने के बाद लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा बोर्ड की ओर से जल्द ही ऑफिशियल रूप से प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा!

यह भी पढ़े:Adhar Card Me Mobile Number Kaise Link Kare: अब घर बैठे ही लिंक करवाए आधार कार्ड में मोबाइल नंबर जाने क्या है इसका नया तरीका

How to download UP Board 10th 12th Exam Time Table?

उत्तर प्रदेश मध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 2024 में होने वाले 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल ऑफिस से वेबसाइट पर जारी किया जाएगा अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर के वहां से अपने कक्षा के हिसाब से 10वीं या 12वीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं टाइम टेबल पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की जाएगी अभ्यर्थी पीडीएफ फॉर्मेट टाइम टेबल को डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकाल सकते हैं!

उत्तर प्रदेश बोर्ड से 10वीं 12वीं परीक्षा देने वाले लाखों अभ्यर्थी 2024 में होने वाले बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल का इंतजार कर रहे हैं अब उनके लिए खुशखबरी वाली बात है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा जल्द ही उत्तर प्रदेश 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 का टाइम टेबल ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा!