Small Business Ideas: करें प्रत्येक माह 50 हजार रूपये तक की कमाई

0
5273
Small Business Ideas

Small Business Ideas: करें प्रत्येक माह 50 हजार रूपये तक की कमाई

Small Business Ideas: करें प्रत्येक माह 50 हजार रूपये तक की कमाई: दोस्तों आज हम आप को इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाले हैं! दोस्तों यदि आप भी अपना स्वयं का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं!तो आज हम आप को एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने वाले हैं! जिस की मदद से आप अपने बिजनेस की एक अच्छी शुरुआत कर सकते हैं! और आप प्रत्येक माह अच्छी कमाई भी कर सकते हैं! यदि आप सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं! तो आप को इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना होगा!

flower arrangement business idea

दोस्तों आप को बता दें की यह एक बिलकुल ही अलग बिजनेस आइडिया है! इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप को ज्यादा इन्वेस्ट करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी! इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप को न तो ऑफिस खोलने की जरूरत है! और न ही किसी कर्मचारी की नियुक्ति करने की जरूरत है!

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप को एक कंपनी बनाने की जरूरत है! इस के बाद आप को इस को रजिस्टर करना होगा! यदि आप की कंपनी 15 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहर में हैं! तो 2-3 लाख रूपये प्रतिमाह और यदि आप काम आबादी वाले छोटे शहर में हैं! 50 -60 हजार प्रतिमाह कमा सकते हैं!

फूलों की व्यवस्था व्यापार विचार

अगर आप Chartered accountant के माध्यम से एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का पंजीकरण करवा सकते हैं! साथ ही CA को आप को कुछ डाक्यूमेंट्स देना होगा! जो PVT Limited Company के लिए चाहिए होते हैं! और कुछ पैसे की जरूरत पड़ेगी जो आप के रजिस्ट्रेशन में खर्च होंगे! कंपनी रजिस्टर करने के बाद आप को प्रपोजल लेटर बनाना होगा! उसे आप अपने विजिटिंग कार्ड के साथ जॉइंट कर दें इस प्रकार ज्यादा से ज्यादा ग्राहक आप के प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे! दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है! की सभी शहरों में फ्लावर आसानी से मिल जाते हैं!

यह भी पढ़ें: Bihar Aaganwadi Vacancy 2022 वीं 12 वीं पास के लिए 58000 पदों पर बम्पर भर्ती

बिजनेस के शुरुआत में आप को फूल खरीदने की आवश्यकता नहीं है! और शहरों में फूल खरीदने वाले भी मौजूद रहते हैं! इस लिए आप को मासिक वेतन पर किसी एम्प्लॉय को भी रखने की आवश्यकता नहीं है! दोस्तों यदि आप इस बिजनेस को इस प्रकार से शुरू करते हैं! तो आप को कुछ फायदे होने वाले हैं! आप को सरकारी दफ्तरों से आर्डर मिलने लगेंगे! क्योंकि उन को भी पक्के बिल चाहिए होते हैं!साथ ही आप एक वेबसाइट बना कर के ऑनलाइन आर्डर भी ले सकते हैं! आप शोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए अपनी कंपनी का प्रचार कर सकते हैं! साथ ही आप शादियों के भी आर्डर ले सकते हैं!