Sahara Refund Portal: सहारा निवेशकों को 10 हजार से ज्यादा पैसा कब मिलेगा? होम मिनिस्टर ने दी जानकारी

0
802
Sahara Refund Portal

Sahara Refund Portal: सहारा निवेशकों को 10 हजार से ज्यादा पैसा कब मिलेगा? होम मिनिस्टर ने दी जानकारी

Sahara Refund Portal: सहारा निवेशकों को 10 हजार से ज्यादा पैसा कब मिलेगा? होम मिनिस्टर ने दी जानकारी: दोस्तों बता दें! की केंद्र के सहकारिता मंत्री और देश के गृह मंत्री जी! ने बताया की अब निवेशकों को! 10 हजार रूपये से ज्यादा का Ammount Transfer किया जायेगा! सरकार ने जमाकर्ताओं को सहारा ग्रुप की चार सहकारी समितियों में! फंसे अपने पैसे का दावा करने में सक्षम बनाने के लिए पिछले महीने CRCS सहारा रिफंड पोर्टल लांच किया था!

Supreem Court की तरफ से ‘SEBI-Sahara Refund Account’ से Central Registrar of Cooperative Societies (CRCS) को 5000 करोड़ रूपये ट्रांसफर करने की इजाजत देने के बाद इस पोर्टल को लांच किया गया था! सहारा समूह की सहकारी समितियों के निवेशकों को 10 हजार रूपये की पहली किश्त मिलना शुरू हो गयी है! बता दें की शुक्रवार को अमितशाह जी ने दिल्ली में सहारा रिफंड पोर्टल के माध्यम से सहारा ग्रुप की सहकारी समितियों के डेपोसिटर्स को क्लेम अमाउंट ट्रांसफर की थी! गृह मंत्री अमित शाह जी ने बताया की 112 लाभार्थियों को 10 10 हजार रूपये की पहली किश्त ट्रांसफर कर दी गयी है! अभी तक CRCS Sahara Refund Portal पर 18 लाख लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है! जिस में से 14 लाख जमाकर्ताओं के आवेदन पहले ही मान्य किये जा चुके हैं!

Till when will get more than 10 thousand amount

दोस्तों बता दें इस पोर्टल की शुरुआत जुलाई में की गयी थी! जिन Investers का पैसा Shara Group की चार सहकारी समितियों में फंस गया है! वह इस पोर्टल के माध्यम से रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं! अभी निवेशकों को केवल 10 हजार रूपये तक की किश्त भेजी जा रही है! बहुत ही जल्द इस की दूसरी किश्त या पूरा अमाउंट भेजे जाने का ऐलान हो सकता है!

What should depositors do?

Sahara Group के सभी जमाकर्ताओं के लिए CRCS Sahara Refund Portal पर स्वयं को रजिस्टर करना और Refund के लिए पात्र होने के लिए आवेदन प्रोसेस को पूरा करना होगा! sebi sahara refund account में 23000 करोड़ रूपये से ज्यादा है! सरकार उम्मीद कर रही है की Depositers को मौजूदा 5000 करोड़ रूपये देने के बाद Sahara Refund Account में ज्यादा राशि ट्रांसफर करेगी!