Sahara India Refund Payment Portal: आज से सभी का पैसा आना हुआ शुरू जल्द ही देखें लिस्ट में अपना नाम

0
1384
Sahara India Refund Payment Portal: आज से सभी का पैसा आना हुआ शुरू जल्द ही देखें लिस्ट में अपना नाम

सहारा इंडिया का पैसा आना हुआ शुरू इस न्यू लिंक से ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

Sahara India Refund Payment Portal: दोस्तों अगर अपने भी सहारा इंडिया पोर्टल में पैसा निवेश किया है तो यह आपके लिए बहुत बड़ी खबर है! क्योंकि सभी सहारा इण्डिया पोर्टल के सदस्यों का पैसा आना शुरू हो गया है! और यह पैसा आप सभी के खाते में आना शुरू हो गया है! आप सभी को अपना पैसा प्राप्त करने के लिए आपको पहले इसमें ऑनलाइन आवेदन करना होगा उसके बाद ही आप सभी अपना पैसा प्राप्त कर सकते है! तो आज हम आपको इस आर्टिकल के अंतर्गत इस योजना की पूरी जानकारी प्रदान करने वाले है! जिसे जानने के लिए आपको इसे अंत तक पढना होगा !

सहारा इंडिया का पैसा कब तक आयेगा 

यह पैसा आप अपने किसी भी बैंक खाते में भेज सकते है! भारत सरकार द्वारा एक नयी पोर्टल पर आपको लिंक करना होगा! सहारा इंडिया में निवेशकों के भुगतान की प्रक्रिया अलग-अलग चरणों के जरिए की जाएगी! इसके लिए सबसे पहले निवेशकों को यह पता लगाना होगा! कि उनका पैसा कहां निवेश किया गया है! निवेशकों को यह पता लगाना होगा कि किस सहकारी समिति में उनका पैसा लगाया गया है! फिर उन्हें अलग-अलग चरणों से भुगतान किया जाएगा! Sahara India Refund Payment इसके लिए अपने एजेंट से मिले क्योंकि कई जगह सहारा का एजेंट गायब हो चुका है! इसकी वजह से निवेशक को काफी चिंता और उनका पैसा किसे मिलेगा सातारा है! निवेशक इसके लिए वे अपने नजदीकी डीएम से मिलकर अपनी समस्या बता कर पैसा निकाल सकते हैं!

Sahara India Refund Payment Portal: आज से सभी का पैसा आना हुआ शुरू जल्द ही देखें लिस्ट में अपना नाम

यह भी पढ़े : Bank Bandhan Recruitment 2023: बैंक बंधन में आयी बम्पर भर्ती यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन

सहारा इंडिया का पैसा निकलने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे 

  • इसके लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा !
  • इस पर क्लिक करना होगा उसके बाद आपको फंसे हुए पैसे के पोर्टल पर क्लिक करना होगा !
  • अब यहाँ पर आपको सभी पर्सनल डिटेल्स भर देनी होगी !
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होकर आयेगा !
  • यहाँ पर आपको अपनी जानकारी भरने के बाद अपने सभी दस्तावेज़ अपलोड कर देने होंगे !
  • इसके बाद आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा !
  • इसके बाद आप सभी के सामने एक नया पेज खुल कर आ जायेगा यहाँ पर आपको आपकी रिसीविंग देखने को मिल जाएगी !
  • इस रिसीव को आप अपने पास प्रिंट करने के बाद रख सकते है !

इस प्रकार से आप लोग सहारा से अपना पैसा निकाल सकते है! यह पैसा आप अपनी किसी भी बैंक के खाते में भेज सकते है! इसमें आपको कोई भी समस्या नहीं होगी! इसमें जिनका Sahara India Refund Payment सहारा इंडिया के अंतर्गत पैसा फंसा हुआ है! सहारा इंडिया के निवेशकों के सभी पैसे ब्याज समेत जल्द ही लौटाए जाएंगे! हम उम्मीद करते है! की आपको मेरे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी से आपको सम्पूर्ण प्रक्रिया इसकी पता चल गयी होगी! इसलिए आप लोग अपना पैसा वापस पाने के लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन अप्लाई कर दें! क्यूंकि आज से सभी का पैसा वापस मिलना शुरू हो गया है !