Sahara India Refund First List सिर्फ इन को मिलेगा पैसा वापस, New List में देखें नाम

0
1776
Sahara India Refunf

Sahara India Refund First List सिर्फ इन को मिलेगा पैसा वापस, New List में देखें नाम

Sahara India Refund First List सिर्फ इन को मिलेगा पैसा वापस, New List में देखें नाम: जिन भी निवेशकों के द्वारा सहारा इंडिया परिवार में निवेश किया गया था! इन निवेशकों के लिए Official Portal जारी किया गया था! जुलाई माह में अमितशाह जी के द्वारा Court के  आने पर इस Portal को जारी किया गया था! अब जैसे जैसे व्यक्तियों को इस बारे में जानकारी मिल रही है! वह अपना रजिस्ट्रेशन इस पोर्टल पर करवा रहे हैं! तो दोस्तों आज हम आप सभी को इस  आर्टिकल के माध्यम से सहारा इंडिया New Refund List से सम्बंधित जानकारी को बताने वाले हैं! इस जानकारी को वर्तमान समय में तमाम व्यक्तियों के द्वारा Google पर सर्च किया जा रहा है!

Sahara India Refund First List

जब निवेशक Successfully Official Website पर अपना Registration कर लेंगे! इस के बाद अधिकारियों के पास में आपके द्वारा दी जाने वाली सारे जानकारी चली जाएगी! अब आप की सभी जानकारियों को चेक किया जायेगा! बाद यदि आप पात्र पाए  जाते हैं! तो  आप का नाम लिस्ट में होगा! जिन भी व्यक्तियों का नाम पात्र लिस्ट में शामिल किया जायेगा!  उन निवेशकों को सहारा इंडिया रिफंड अवश्य प्रदान किया जायेगा! लेकिन अभी तक  Sahara India Refund First List को जारी नहीं किया गया है!  और न ही Official Website पर कोई ऐसी जानकारी की  गयी है! की पात्र निवेशकों की लिस्ट को जारी किया जायेगा! लेकिन जैसा की सहारा इंडिया परिवार के भीतर करोड़ों निवेशकों का पैसा फसा हुआ है! इस स्थिति में लिस्ट को जारी जरूर किया जायेगा!

When will be released the Sahara India Refund First List 2023?

दोस्तों आप के  मन में एक सवाल चल रहा होगा! की Sahara India Refund First List  को  कब जारी किया जायेगा! तो जैसा की वर्तमान समय रजिस्ट्रेशन का Process  चल रहा है! और पोर्टल को हाल ही में जारी किया गया है!

यदि ऑफिसियल वेबसाइट पर लिस्ट जारी किया जाता है! और उस के भीतर आप का नाम भी शामिल रहता है! तो आप को भी सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के द्वारा पैसे प्रदान कर दीजियेगा! लेकिन यदि पोर्टल पर लिस्ट को जारी नहीं किया जाता है! तो ऐसे में आप की पात्रता को जाँच कर के डायरेक्ट आप के अकाउंट में राशि को भेज दिया जायेगा!

यह भी पढ़ें:IIBF Certificate Download कैसे करें 2023,