Ration Card Holders Bhi Ab Ayushman Card Banwa Sakenge

0
12930
Ration Card Holder

Ration Card Holders Bhi Ab Ayushman Card Banwa Sakenge

Ration Card Holders Bhi Ab Ayushman Card Banwa Sakenge:दोस्तों! जैसा की आप सभी को बता दें! सरकार ने पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को भी आयुष्मान कार्ड का लाभ दिलाने का बड़ा फैसला लिया हुआ है! इस अभियान में 6 या 6 से ज्यादा सदस्यों वाले पात्र गृहस्थी कर धारकों को! आयुष्मान कार्ड प्रमुखता से बनाए जाएंगे! आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री योजना के भीतर! ₹500000 तक फ्री उतार की सुविधा प्रदान की जा रही है!

दोस्तों तो बता दे सीएमओ डॉक्टर आरसी गुप्ता ने बताया कि आयुष्मान आपके द्वारा 17 सितंबर से आयुष्मान भव कार्यक्रम के तहत का कार्ड बनाने की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा! पूर्व में जिन परिवारों के एक या दो सदस्यों का आसमान कार्ड बन चुका है! छुट्टी हुई लाभार्थियों का कार्ड नहीं बना है!

उन परिवारों को चिन्हित कर प्रमुखता से आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे साथी इस बार पात्र व्यक्ति राशन कार्ड धारक परिवारों में छह अच्छे से अधिक सदस्य हैं अब उन लोगों का उपलब्ध डाटा के अनुसार भी कार्ड बनाया जाएगा! ताकि ज्यादा से ज्यादा परिवारों के सदस्यों को आयुष्मान कार्ड का लाभ उपलब्ध कराया जा सके! उन्हें बताया उन्होंने बताया कि पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारण अपने क्षेत्र की आशा व आंगनवाड़ी से कांटेक्ट कर करके जानकारी लें और अपना कार्ड जरूर बनाएं!

यह भी पढ़ें:Ayushman Card कौन लोग बनवा सकते हैं आयुष्मान कार्ड