Ration Card Big Update: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों के काटेंगे राशन कार्ड

0
213
ration card big update

Ration Card Big Update: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों के काटेंगे राशन कार्ड

राशन कार्ड,राशन कार्ड में आधार नंबर कैसे जोड़े,राशन कार्ड में नाम कैसे जोड़े,राशन कार्ड कैसे बनाये,ration card,one nation one ration card,free ration scheme,free ration scheme updates,free ration scheme new updates,bihar ration card,आधार से राशन कार्ड करे लिंक,one nation one ration card scheme upsc,ration card online apply,छत्तीसगढ़ में अब राशन कार्ड से इलाज,राशन कार्ड पोर्टेबल,योगी सरकार,नए नियम राशन कार्ड,राशन कार्ड होल्डर,एक देश एक राशन कार्ड

Ration Card Big Update: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों के काटेंगे राशन कार्ड: दोस्तों जैसा कि! आप सभी को बता दें उत्तर प्रदेश में फर्जी राशन कार्ड बनाकर! उसे पर राशन लेने के कई सारे मामले सामने आए हैं! दोस्तों अब प्रशासन इस मामले पर अंकुश लगाने के लिए पूरी तरह से कमर कर चली है! यूपी गवर्नमेंट ने कहा है कि इन राशन कार्ड होल्डर पर सख्त कार्यवाही की जाएगी! उत्तर प्रदेश में फर्जी राशन कार्ड बनाकर उसे पर राशन लेने के कई मामले सामने आए हैं!

अब प्रशासन ने इस मामले पर शक्ति से पेश आ रही है! शासन ने ऐसे फर्जी लोगों की रिपोर्ट भी बनाने के लिए कहा है! प्रतापगढ़ में एक मामला सामने आए हैं एक महिला मुखिया को राशन कार्ड दिया गया है! इस राशन कार्ड पर उनके परिवार के अन्य लोगों के नाम भी हैं! परिवार में हर व्यक्ति का एक यूनिट है! मुखिया या किसी अन्य सदस्य की मौत के बाद भी कार्ड में शामिल परिवार का एक अन्य सदस्य अंगूठा लगाकर भोजन लेते रहता है! मनमानी को नियंत्रित करने का प्रयास जारी है!

Ration Card Big Update

जनपद में 1148 गांव है वह 4 लाख से अधिक लोग कार्ड रखते हैं 74190 अंत्योदय कार्ड धारक इसमें शामिल है गृहस्ती कार्ड धारक शेष पात्र हैं! सरकारी प्रयासों के बावजूद फर्जी बाद अभी भी जारी ! महिला मुखिया को राशन कार्ड मिल रहे हैं! इस कार्ड पर उनके परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी शामिल हैं!शासन ने कहा की मुखिया या उसकी पत्नी की मौत होने पर भी उनके नाम पर राशन लिया जाएगा! राशि का सुरक्षा अधिनियम के तहत इस गड़बड़ी को रोकने के लिए वेबसाइट को अपडेट किया जाएगा!

परिवार के सभी सदस्यों को आने वाले दिनों में कोठे पर जाकर ए पास मशीन में अंगूठा लगाना होगा इसके लिए दो बार मौका मिलेगा यदि उनके बाद भी अंगूठा नहीं लगाया गया तो यूनिट खत्म हो जाएगी क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी इसके पांडे ने बताया कि सरकार अब हर लाभार्थी को ए पास मशीन में अंगूठा लगाना जरूरी कर दिया है अब तक कार्ड में शामिल एक लाभार्थी ने अंगूठा लगाकर राशन लिया राशन में राशन शासन से जो भी दिशा में दे दिए जाएंगे उनका शक्ति से पालन किया जाएगा!

यह भी पढ़ें:Pradhan Mantri Shram Yogi Mandhan Yojana Online Registration 2023