PM Kisan e KYC Update 2022

0
4270
PM Kisan eKYC Update

PM Kisan e KYC Update 2022

PM KIsan e KYC Update 2022: प्यारे दोस्तों आज आपको हमारे द्वारा Aadhar Card को PM योजना के Account से link करने के लिए PM Kisan KYC Aadhar LInk की सम्पूर्ण जानकारी दी जाएगी! इस योजना के लाभार्थी को अपने Bank Account में KYC Link के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी जाएगी! PM Kisan Samman निधि के लाभार्थियों के लिए अपने Bank Account में किश्त राशि को जारी करने के लिए अपना eKYC पूरा करना होगा! PM Kisan eKYC पूरा करना होगा! E-KYC आप PM Kisan samman Nidhi की Official Website पर जा कर के कर सकते है! अपने आधार को PM Kisan KYC से LInk करने से पहले आप PM Kisan EKYC को Online सत्यापित कर सकते हैं!

How to Update PM Kisan e-KYC?

यदि आप ने अभी तक PM Kisan eKYCअपडेट नहीं किया है! तो इसके लिए आप जल्द से जल्द आवेदन कर ले! नहीं तो आप को इस योजना के भीतर मिलने वाली अगली क़िस्त नहीं मिलेगी! Central Government ने PM Kisan Registration किसानों के लिए eKYC जरूरी कर दिया है! आधार आधारित OTP प्रमाणीकरण के लिए Kisan Corner में ekyc के Option को Click करे!

यह भी पढ़ें: Paytm Service Agent Kaise Bane

और बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के नजदीकी CSC Center पर जा कर के संपर्क करे! इसके अलावा यदि आप Offline आवेदन करना चाहते हैं!तो इसके लिए आप PM Kisan KCC Form PDF भी ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं!

PM Kisan KYC Problem/Invalid OTP Solution 

जब से PM modi जी के द्वारा 01/january/2022 को Video Confrencing के द्वारा PM kisan की अगली क़िस्त जारी की है! तभी से सभी किसान अगली क़िस्त का इन्तजार कर रहे हैं! लेकिन कई सारे किसानों के Bank Account में PM Kisan की 11 वीं क़िस्त नहीं आई है! वह इस वजह से ही नहीं आई है! क्योंकि PM Kisan KYC का न होना है! जबकि सरकार के द्वारा पहले ही बता दिया गया है! जिन भी किसान भाइयों का PM Kisan eKYC नहीं हुआ है! वह ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर के जल्द से जल्द अपना ekyc करवा ले! एक साथ काफी सारे लोग एक साथ PM Kisan की Website पर गए जिस की वजह से सर्वर डाउन हो गया!

जिस की वजह से काफी सारे किसान अपना KYC रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए! लेकिन अब ऑफिसियल वेबसाइट को दोबारा से शुरू कर दिया गया है! अब सभी किसान जिनका KYC नहीं हुआ है जल्द से जल्द ऑनलाइन कर सकते है!