PM Kisan 15th Installment Official Date:खुशखबरी सभी किसानों को दीपावली पर दो-दो हजार रुपये

0
1262
PM Kisan Samamn Nidhi Yojana

PM Kisan 15th Installment Official Date:खुशखबरी सभी किसानों को दीपावली पर दो-दो हजार रुपये

PM Kisan 15th Installment Official Date:खुशखबरी सभी किसानों! को दीपावली पर दो-दो हजार रुपये:दोस्तों काफी बड़ी अपडेट सामने निकाल करके आ रही है! देश के 9 करोड़ किसानों के लिए खुशखबरी आ रही है दोस्तों देश के किसानों के लिए इस वक्त कि यह काफी बड़ी खबर है उन्हें जल्द ही 15वीं किश्त की राशि गवर्नमेंट उनके अकाउंट में ट्रांसफर करने वाली है! इस योजना के भीतर प्रत्येक वर्ष ₹6000 की राशि गवर्नमेंट! की तरफ से किसानों को आर्थिक सहायता के रूप में दी जाती है!

अभी तक इस योजना के भीतर 14 किस्तों का पैसा किसानों के अकाउंट में भेजा जा चुका है! जिसके बाद अब किसानों को 15वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है! दोस्तों बता दे! कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का पैसा 15 नवंबर को दोपहर 3:00 बजे तक भेजा जाएगा! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 8 करोड़ प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थियों को 15 नवंबर! को स्थानांतरण और किसानों के पास संवाद किया जाएगा! प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त का पैसा 15 नवंबर को दोपहर 3:00 बजे जारी कर दिया जाएगा!

PM Kisan 15th Installment Official Date

दोस्तों इस प्रकार प्रधान मंत्री किसान सम्मन निधि योजना के करोड़ों लाभार्थी अपनी अगली किस्त की रकम तुरंत अपने अकाउंट में जमा कर सकते हैं! मोदी सरकार की ओर से करोड़ों किसानों के अकाउंट में 15वीं किसके भीतर ₹2000 तक की रकम का भुगतान किया जाना कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा 15 नवंबर दोपहर 3:00 बजे तक किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा!

यह भी पढ़ें:CSC New Ration Card Online Apply 2023

Beneficiary List 

  • सबसे पहले आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा!
  • ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज ओपन करके आएगा!
  • होम पेज पर आपको दाएं और नीचे की तरफ बेनिफिशियरी लिस्ट का एक विकल्प दिखाई देगा, जिसे आपको क्लिक करना रहेगा!
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होकर क्या आएगा इस पेज में आपको अपना स्टेट, डिस्ट्रिक्ट, सब डिस्ट्रिक्ट, ब्लॉक का चयन करना होगा!
  • ब्लॉक का चयन करने के बाद आपको अपने गांव का चयन करना होगा!
  • इसके बाद में आपको गेट रिपोर्ट के विकल्प को क्लिक करना होगा!
  • जैसे ही आप गेट रिपोर्ट के विकल्प को क्लिक करेंगे आपके सामने आपके गांव की प्रधानमंत्री किसान लाभार्थी लिस्ट खुली करके आ जाएगी!
  • जिसमें आप अपना नाम आसानी से देख सकते हैं!