PM Kisan 14th Installment हो गयी कन्फर्म इस दिन आएंगे 2000 रूपये 

0
1164
PM Kisan 14th Installment

PM Kisan 14th Installment हो गयी कन्फर्म इस दिन आएंगे 2000 रूपये 

PM Kisan 14th Installment हो गयी कन्फर्म इस दिन आएंगे 2000 रूपये: दोस्तों आप सभी को बता दें! की 13 क़िस्त का पैसा 27 फरवरी 2023 को जारी कर दिया गया था! अब सभी लाभार्थियों को 14th Installment का बड़ी बेसब्री से इन्तजार है! तो दोस्तों आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से आप को 14th Installment के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी जाएगी! यदि आप जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं!

तो आप को इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना होगा! दोस्तों यदि आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी हैं! और आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14th क़िस्त का इन्तजार कर रहे हैं! तो आप को बता दें की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं क़िस्त! को ले कर कृषि मंत्री जी ने कहा है की प्रधानमंत्री किसान योजना की 14 क़िस्त की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है! और बहुत ही जल्द इस का वेरिफिकेशन समाप्त होने वाला है! और बहुत ही जल्द इस का पैसा ट्रांसफर कर दिया जायेगा!

When will the money for the 14th installment of the Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana come?

दोस्तों आप को बता दें की प्रधानमंत्री किसान योजना की 13वीं क़िस्त का पैसा सभी लाभार्थियों के अकाउंट में पहुँच चुका है! और जिन लाभार्थियों को 13 वीं क़िस्त का पैसा नहीं मिला है उन को 13विन और 14विन दोनों किश्तों का पैसा एक साथ दे दिया जायेगा! उन किसानों को 2000 की जगह 4000 रूपये की राशि किसानों को ट्रांसफर की जाएगी! 14 वीं किश्त का बेशब्री से इन्तजार कर रहे किसान भाइयों को बता दूँ की 14 वीं किश्त का पैसा कृषि मंत्री के ट्वीट के अनुसार आपका 14 वीं किश्त का पैसा मई के लास्ट या जून के पहले सप्ताह में PM किसान योजना की 14 वीं किश्त का पैसा किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जायेगा!

यह भी पढ़ें: ऐसे करें अपने Bank Account को NPCI से लिंक

How To Check PM Kisan 14th Installment Payment Status 

  • सब से पहले तो आप को ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा!
  • अब आप के सामने इस का Home Page ओपन हो कर के आएगा!
  • यहां पर आप को Beneficiary Status के लिंक को क्लिक करना होगा!
  • अब आप के सामने एक New Page ओपन हो कर के आएगा!
  • इस पेज में आप को अपना मोबाइल नंबर या अकाउंट नंबर डाल कर के सब्मिट बटन को क्लिक कर के सब्मिट कर देना होगा!
  • अब आप के सामने 14th किश्त के भुगतान की स्थिति ओपन हो कर के आ जाएगी!