Pan Card Photo Aur Signature के साथ मात्र 107 रूपये में घर बैठे बनाये, आधार कार्ड से बनेगा नया पैन कार्ड

0
806
Pan Card With Photo And Signature

Pan Card Photo Aur Signature के साथ मात्र 107 रूपये में घर बैठे बनाये, आधार कार्ड से बनेगा नया पैन कार्ड

Pan Card Photo Aur Signature के साथ मात्र 107 रूपये में घर बैठे बनाये!, आधार कार्ड से बनेगा नया पैन कार्ड:दोस्तों जैसे कि! आप सभी को पता है! कि पैन कार्ड हमारे लिए कितना आवश्यक दस्तावेज है! पैन कार्ड के बिना हम बैंक में 50000 से ज्यादा लेनदेन नहीं कर सकते हैं! इसके साथ ही पैन कार्ड एक पहचान पत्र के रूप में भी काम करता है! एवं कई जगह में पैन कार्ड की जरूरत पड़ती है!

तो ऐसे में अगर आप अपना पैन कार्ड बनवाना चाहते हैं! और आपको कहीं पर भी जाना ना पड़े आप घर बैठे पैन कार्ड को बना पाए! तो बता दे कि अब आपके लिए पैन कार्ड बनाना काफी आसान हो चुका है! या फिर ऐसे कहें की चुटकी बजाने जैसा काम हो चुका है! यानी कि आप बहुत ही आसानी से और बहुत ही सरल तरीके से घर बैठे अपना पैन कार्ड बना सकते हैं! इसकी पूरी प्रक्रिया हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं तो निवेदन आर्टिकल में लास्ट तक बने रहेगा!

Now everyone will be able to make PAN card online

दोस्तों आपको पैन कार्ड हो या फिर कोई अन्य दस्तावेज हो! आप सब कुछ ऑनलाइन ही बना सकते हैं! हालांकि आज हम आपको पैन कार्ड के बारे में बताने वाले हैं! आप पैन कार्ड घर बैठे ऑनलाइन कैसे बना सकते हैं! आप पैन कार्ड घर बैठे ऑनलाइन बनाना या फिर घर बैठकर पैन कार्ड अप्लाई करना बहुत आसान हो गया है! जो कि मैं आपको अभी बताने वाली हूं जिसके लिए आपको कुछ आसान से स्टेप को फॉलो करना होगा! कि मैं फॉलो करते हुए आप अपना पैन कार्ड बना सकते हैं!

Documents required for PAN card

जिसे यदिआज जाना चाह रहे हैं! कि पैन कार्ड बनाने के लिए किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी! तो हम आपको बता दें कि यदि आप ऑनलाइन अपना पैन कार्ड बनाते हैं! तो आपको आपका नाम मात्र के दस्तावेज की आवश्यकता होगी! क्योंकि आपको सिर्फ यहां पर आपका आधार कार्ड लगने वाला है! और आपके आधार कार्ड से आपको मोबाइल नंबर लिंक होना चाहिए! इसके साथ ही आपके पास आपका पासवर्ड साइज का एक फोटो होना चाहिए! आपको अपने कंप्यूटर में मोबाइल फोन में सेव कर लेना है! इसी के साथ ही आपको अपनी सिग्नेचर फोटो भी सेव करके रखना है!

Charge for making PAN card online

बता दें कि पैन कार्ड बनवाने के लिए जो खर्च आने वाला है! उसके बारे में तो आपको बताना चाहेंगे कि यदि ऑनलाइन साइबर कैफे से आप पैन कार्ड को बनवेट हैं! तो वह लोग मुस्लिम 200 से ढाई सौ रुपए चार्ज करते हैं! तो दोस्तों आप क्या जानकारी के लिए बता दें! कि यदि आप अपना पैन कार्ड ऑनलाइन बनाते हैं! तो आप मात्र 107 रुपए में अपना ऑनलाइन पैन कार्ड बना सकते हैं! जो पोस्ट ऑफिस के द्वारा आपके एड्रेस पर ओरिजिनल पैन कार्ड आ जाएगा! और इसके साथ ही डिजिटल पन कार्ड आपके ईमेल आईडी पर भी भेज दिया जाएगा!

यह भी पढ़ें:Face Se Aayushman Card Kaise Bnaye

How to make PAN card online

आपको बता दें! कि आप ऑनलाइन पैन कार्ड कैसे बना सकते हैं! तो ऑनलाइन पैन कार्ड बनाने के लिए भारत में दो कंपनियां है! पहले है एनएसडीएल दूसरी है UTI क्योंकि पैन कार्ड बनाने का काम करती है! आप इनमें से किसी भी कंपनी की वेबसाइट पर जाकर के बहुत ही आसानी से अपने पैन कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं! दोनों वेबसाइट पर पैन कार्ड बनाने का चार्ज बिल्कुल से है! और आप अगर दोनों में से किसी भी वेबसाइट पर अपना पैन कार्ड अप्लाई करेंगे! तो दोनों वेबसाइट पर आपको सिर्फ उन्हें दस्तावेजों की आवश्यकता होगी! आपकी सुविधा के लिए ऑनलाइन पैन कार्ड अप्लाई करने के लिए हम नीचे लिंक दे रहे हैं! जहां पर क्लिक करके आप ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाएंगे! एवं वहां से आप आसानी से पैन कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं!