Pan Card Big Update: जाने किन लोगों के पैन कार्ड हुए कैंसिल, अब क्या करना होगा

0
781
Pan Card

Pan Card Big Update: जाने किन लोगों के पैन कार्ड हुए कैंसिल, अब क्या करना होगा

Pan Card Big Update: जाने किन लोगों के पैन कार्ड हुए कैंसिल, अब क्या करना होगा:दोस्तों बता दें की Government ने Pan Card Holders के लिए एक नियम बनाया गया है! जिस के लिए लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड सकता है! जिस के कहीं न कहीं आप खुद जिम्मेदार हैं! दोस्तों बता दें की पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की लास्ट डेट 30 जून थी!

और बड़ी संख्या में लोगों ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है!  आधार कार्ड से न हुए पैन कार्डों को निष्क्रीय कर दिया जायेगा! अब आप का यह पैन कार्ड किसी भी काम का नहीं रहा! अब आप इस पैन कार्ड से कोई भी काम नहीं करवा पाएंगे! और अब आप को Government के द्वारा बनाये गए नए नियमों का पालन करने की आवश्यकता है!  आप  Pan Card को बहुत ही जल्द Active करवाना होगा! नहीं तो आप को बहुत समस्याओं का सामना करना पद सकता है!

Important things related to PAN card

दोस्तों बता दें की पैन कार्ड बनाने वाली संस्था आयकर विभाग ने कुछ जरूरी नियम बनाये हैं! आयकर विभाग के अनुसार पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना जरूरी कर दिया था! जिस के लिए लास्ट डेट 30 जून 2023 रखी गयी थी! कुछ लोगों ने तो अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा लिया है! लेकिन काफी बड़ी संख्या में अभी भी लोगों ने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है! जिस की वजह से पैन कार्ड को निष्क्रिय कर दिया है! यदि आप समस्याओं से बचना चाह रहे हैं! तो आप को अपने पैन कार्ड को जल्द ही एक्टिव करवाना होगा! जिस के लिए आप को जल्द से जल्द आवेदन करना होगा! जिस के लिए आप को 1000 रूपये की पैनल्टी भी देनी होगी!

यह भी पढ़ें:Vidhwa Pension Yojana : अब हर महीने मिलेंगे 4000 रूपये

Get important work done by reaching out here

आयकर विभाग के अनुसार आप को जल्द से जल्द और हर हालत में पैन कार्ड को एक्टिव करवाना होगा!  ही आप अपने पैन कार्ड से जोड़े कामों को करवा पाएंगे! जिस के लिए आप को अपने नजदीकी जान सुविधा केंद्र पर जाना होगा! यहां पर आप को 1000 रूपये विभागीय चार्ज और 50 रूपये आप को जान सुविधा केंद्र वाले को देना होगा! आवेदन करने के लगभग एक महीने के बाद आप का पैन कार्ड एक्टिव हो जायेगा!