Online Birth Certificate, नया लिंक जारी, 5 मिनट में बनाये अपने फ़ोन से

0
1894
Birth Certificate

Online Birth Certificate, नया लिंक जारी, 5 मिनट में बनाये अपने फ़ोन से

Online Birth Certificate, नया लिंक जारी, 5 मिनट में बनाये अपने फ़ोन से: दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! Birth Certificate एक जरूरी दस्तावेज है! जिन बच्चों ने अड्मिशन करवाया है! उन को स्कूल में बर्थ सर्टिफिकेट की आवश्यकता पड़ती है! यदि आप के पास में जन्म प्रमाण पत्र है! तो आप को बता दें की आप इस को किस प्रकार से देख सकते हैं! और यदि नहीं है! तो आप घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से जन्म प्रमाण पत्र कैसे बनवा सकते हैं! इस सम्बन्ध में हम आज आप लोगों को सम्पूर्ण जानकारी देने वाले हैं! आप दो मिनट में घर बैठे ऑनलाइन Birth Certificate बनवा सकते हैं! इस के लिए आप को कहीं जाने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी! जिस से समय और श्रम दोनों की ही बचत होगी!

How to make Birth Certificate

दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है! Birth Certificate बनवाने के लिए तमाम ब्लॉक और हॉस्पिटल के चक्कर काटने पड़ते हैं! तो दोस्तों आज हम आप सभी को बताएंगे की आप किस प्रकार बहुत ही आसानी से Birth Certificate बनवा सकते हैं! वह भी बिना ब्लॉक और हॉस्पिटल जाए! Birth Certificate बनवाने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है! जो कुछ इस प्रकार हैं-

  • बच्चे के माता-पिता का आधार कार्ड
  • अस्पताल का नाम और Birth Date पता होनी चाहिए!
  • बच्चे के माता-पिता का आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए!

How is Birth Certificate made sitting at home?

जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आप को अपने राज्य की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा! ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर के बहुत ही आसानी से जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कर सकते हैं!

यह भी पढ़ें: Online Tally Course With Certificate पाएं डिजिटल सर्टिफिकेट