Nal Jal Yojana Bharti 2023: 7743 पदों पर निकली भर्ती जल्द ही करे ऑनलाइन अप्लाई

0
815
Nal Jal Yojana Bharti 2023: 7743 पदों पर निकली भर्ती जल्द ही करे ऑनलाइन अप्लाई

ऐसे करे सभी लोग फॉर्म अप्लाई अपनाये यह आसान तरीका 

Nal Jal Yojana Bharti 2023: दोस्तों जैसा की आप सभी को बता दें! की बिहार के महत्वाकांक्षी युवाओ के लिए जो अपने सम्बंधित पंचायतो और वार्डो में रोजगार सुरक्षित करना चाहते है! यह आप सभी के लिए एक बहुत ही अच्छी खुश खबरी है! पीएचडी के अंतर्गत नल जल योजना में ज्यादा भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी! इस भर्ती अभियान में अलग अलग शैक्षिक योग्यता की मांग वाले कई पदों के लिए जगह निकली है! तो आज हम इस आर्टिकल के अंतर्गत हम आपको आवेदन करने के लिए पूरी जानकारी प्रदान करेगे! जिसे पढ़कर आप लोग अपना आवेदन कर सकते है!

बिहार नल जल योजना भर्ती 

तो अगर आप बिहार के रहने वाले युवा है! और अपने सम्बंधित पंचायत और वार्ड में रोजगार सुरक्षित करने की इच्छा रखते है! तो मैं शुभ समाचार लेकर आया हूं! Nal Jal Yojana Bharti पीएचईडी के तहत नल जल योजना में कुल 7743 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है! भर्ती विभिन्न भूमिकाओं में होगी! जिनमें से प्रत्येक में कुछ शैक्षिक पूर्वापेक्षाओं की मांग की जाएगी! इसके अलावा, उक्त योग्यताओं के संबंध में एक विस्तृत विवरण आगामी प्रवचन में प्रस्तुत किया जाएगा!

Nal Jal Yojana Bharti 2023: 7743 पदों पर निकली भर्ती जल्द ही करे ऑनलाइन अप्लाई

यह भी पढ़े : Abha Card Registration Kaise Kare 2023: आभा कार्ड के लिए ऐसे करे आवेदन अपनाए यह आसान तरीका

बिहार नल जल योजना भर्ती 2023 शिक्षा योग्यता

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदको को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवी क्लास पास होना चाहिए !
  • हेल्पर– इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास होनी होगी!
  • इलेक्ट्रॉनिक सह मकैनिक- इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी संस्थान से आईटीआई पास होना चाहिए !
  • नल कूप सह प्लंबिक मिस्त्री इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदको को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होनी होगी !
यह भी पढ़े : Scholarship Online Registration Start 2023: जल्द ही सभी छात्र-छात्राए छात्रवृत्ति के लिए करे अपना आवेदन अपनाये यह आसान तरीका

इस प्रकार से अआप सभी लोग इसमें अपना आवेदन कर सकते है इसमें केवल वही व्यक्ति आवेदन करेगे जो बिःर के निवासी है हम आपको बता दें की इसके लिए भर्ती अभी जल्द में ही निकलेगी इसके लिए आपको पहले से ही सभी दस्तावेज तैयार करके रखने होंगे ताकि अप्लाई करते समय आपको कोई समस्या न हो Nal Jal Yojana Bharti हम उम्मीद करते है की आपको मेरे द्वारा प्रदान की सम्पूर्ण जानकारी से आपको सब कुछ समझ में आ गया होगा!