Madhya Pradesh Ladli Bahna Yojana पेंशनधारी महिलाओं को मिला 400 रूपये का पहला TOPUp

0
352
Ladli Bahna Yojana

Madhya Pradesh Ladli Bahna Yojana पेंशनधारी महिलाओं को मिला 400 रूपये का पहला TOPUp

Madhya Pradesh Ladli Bahna Yojana पेंशनधारी महिलाओं को मिला 400 रूपये का पहला TOPUp: बता दें! की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना में सभी पात्र महिला को 1000 रूपये लगभग 1209 करोड़ 64 लाख रूपये की राशि सम्पूर्ण राज्य की पात्र महिलाओं के लिए अकाउंट में 10 जून को भेजा गया है! इस योजना के भीतर सभी महिलाओं को पहली क़िस्त उन के अकाउंट में डायरेक्ट ट्रांसफर की गयी है!

इस योजना की पहली क़िस्त मिलने के बाद अब दूसरी किश्त का इन्तजार है! दोस्तों बता दें की इस योजना को पूरे 5 साल के लिए लागू की गयी है! जिस के भीतर हर महीने पात्र महिलाओं को 1000 रूपये वर्ष भर में 12 हजार रूपये और कुल पांच सालों में 60 रूपये उन के अकाउंट में ट्रांसफर किये जायेंगे!

यह भी पढ़ें:MP CM Jan Awas Yojana Registration Form 2022

Pensioners will get full Rs 1000

दोस्तों बता दें की लाड़ली बहना योजना के भीतर पेंशनधारी महिलाओं को भी शामिल किया गया है! ऐसी पेंशनधारी महिलाएं जिन को पेंशन में गवर्नमेंट की तरफ से 600 रूपये या 1000 रूपये से कम  प्राप्त होता है! उन महिलाओं के अकाउंट में बाकी की राशि भेज दी गयी है! ताकि उन को भी 1000 रूपये की राशि प्राप्त हो सके! 60 वर्ष से काम आयु की ऐसी महिलायें जो सामजिक सुरक्षा पेंशन या और दूसरी पेंशन योजनाओं में 600 रूपये की राशि प्राप्त कर रही हैं! उन को 600 रूपये प्राप्त होने वाली राशि में वृद्धि कर के 1000 रूपये कर दिया गया है!

बहुत सी महिलाएं ऐसी भी हैं! जो पात्र महिलायें हैं, और उन का नाम लिस्ट में भी है! लेकिन उन को अभी तक पहली किश्त का लाभ नहीं मिला है! उन महिलाओं को 25 जून तक का समय दिया गया है! 25 तारीख तक उन महिलाओं के अकाउंट में पैसा भेज दिया जायेगा! और आगर फिर भी पैसा नहीं आता है! तो आप 1 July से होने वाले आवेदन में दुबारा आवेदन करवा सकती हैं!