LPG Gas Aadhaar Link Online: गैस कनेक्शन से आधार लिंक करना हुआ जरूरी, कैसे करे देखें पूरी जानकारी

0
934
LPG GAS CONNNECTION

LPG Gas Aadhaar Link Online: गैस कनेक्शन से आधार लिंक करना हुआ जरूरी, कैसे करे देखें पूरी जानकारी

LPG Gas Aadhaar Link Online: गैस कनेक्शन से आधार लिंक करना हुआ जरूरी, कैसे करे देखें पूरी जानकारी:वर्तमान में सभी के पास गैस सिलेंडर है! लेकिन बहुत कम लोगों को यह जानकारी होती है! कि अपने आधार कार्ड को एलपीजी गैस कनेक्शन से जोड़ने से बहुत सारे लाभ मिलते हैं! यदि आप भी अपने एलपीजी गैस कनेक्शन को अपने आधार कार्ड से जोड़ना चाहते हैं! लेकिन इस प्रक्रिया के बारे में जानकारी नहीं है! आपको तो इसके लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा!

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं! दोस्तों हमारे आर्टिकल में आधार कार्ड को एलपीजी गैस से जोड़ने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में संपूर्ण जानकारी दी गई है! आपको इस आर्टिकल में यह भी जाने को मिलेगा! कि आप एलजी आधार लिंक ऑनलाइन करते हैं! तो आपको कौन-कौन सी बातों को ध्यान में रखना होगा! हाथी हम आपको बताएंगे कि आप कैसे ऑफलाइन तरीके से एलपीजी गैस कनेक्शन को आधार से लिंक कर सकते हैं! अगर आप अपने एलजी आधार लिंक को ऑनलाइन करना चाहते हैं! तो इस आर्टिकल को अंत तक पड़ेगा इसमें दिए गए निर्देशों का पालन करेगा आप अपने आधार कार्ड को एलपीजी गैस कनेक्शन से बहुत ही आसानी से लिंक कर पाएंगे!

Why is it necessary to link Aadhar card with LPG connection? LPG Gas Aadhar Link Online

एलपीजी गैस कनेक्शन पर सब्सिडी का लाभ उठाना चाहते हैं! तो आपको अपना आधार कार्ड इससे लिंक करना होगा! जब आपका आधार कार्ड आपके एलपीजी गैस कनेक्शन से लिंक होगा! तो उसके बाद गवर्नमेंट सब्सिडी मिली शुरू हो जाएगी! अगर आपने अभी तक अपना एलपीजी कनेक्शन आधार से नहीं लिंक किया है! तो आप बहुत ही आसानी से ऑनलाइन इस लिंक कर सकते हैं! ताकि आप सब्सिडी का लाभ उठा सकें!

आपके एलपीजी कनेक्शन को केवल उसी आधार कार्ड से जोड़ा जा सकता है! जिस पर आपने इस कनेक्शन की आवेदन की थी आपका बैंक अकाउंट भी आपके आधार कार्ड से जुदा होना चाहिए! आपको मोबाइल नंबर भी आपके आधार कार्ड से रजिस्टर्ड होना चाहिए! और उसे एक्टिव भी होना चाहिए!

How to link Aadhar card with LPG connection? Lpg Gas Aadhaar Link Online

अगर आप अपने आधार कार्ड को अपने अपने एलपीजी गैस कनेक्शन से लिंक करवाना चाहते हैं! तो आपको निम्नलिखित बातों का ध्यान रखना होगा! सबसे पहले आपको अपने यूआइडीएआइ की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा! वहां से आपको रेजिडेंट सेल्फ सीडिंग वेब पेज पर जाना होगा! और जो भी जानकारी मांगी जाए उसे ध्यानपूर्वक भरना होगा! बेनिफिट टाइप में एलपीजी विकल्प को सेलेक्ट करके उसके बाद आपको यह तय करना होगा! कि आप किस कंपनी से गैस लेते हैं!

जैसे एचपीसीएल बोक या आइओसीएलतब एक डिसटीब्यूटरों की सूची आपके सामने खुलेगी! जिसमें से आपको अपने डिस्ट्रीब्यूटर का सिलेक्शन करना होगा! अब आपको अपनी अन्य जानकारी भरनी होगी! जैसे की गैस कनेक्शन नंबर मोबाइल नंबर ईमेल आईडी और आधार नंबर फिर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा! जिसे आपको दर्ज करना होगा! इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से अपना आधार कार्ड अपने एलपीजी गैस कनेक्शन के साथ में लिंक कर पाएंगे!

Offline process to link Aadhar card with your LPG subsidy? Lpg Gas Aadhaar Link Online

सरकारी निर्दोषों के अनुसार अब आप अपने एलपीजी गैस कनेक्शन को आधार कार्ड से ऑफलाइन लिंक कर सकते हैं! इसके लिए आपको नीचे बताएंगे स्टेप्स को फॉलो करना होगा! सबसे पहले आपको बीपीसीएल एचपीसीएल या आइओसीएल की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर के वहां से फॉर्म को डाउनलोड करना होगा! फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद में आधार से गैस कनेक्शन को जोड़ने के लिए फॉर्म को भरना होगा! फॉर्म में सभी पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक भरेंगे! इसके बाद आपको अपने डिस्ट्रीब्यूटर को के ऑफिस जाकर जमा करना होगा! इस प्रकार आप गैस कनेक्शन को ऑफलाइन माध्यम से भी लिंक कर पाएंगे!