LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ते में खरीदे LPG Cylinder

0
928
Screenshot 2023-11-21 150658

LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ते में खरीदे LPG Cylinder

LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ते में खरीदे LPG Cylinder:दोस्तों यदि आपका प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में नाम है! तो फिर आपके लिए काफी बड़ी गुड न्यूज़ सामने निकल कर के आ रही है! दोस्तों अब गवर्नमेंट की तरफ से देश भर में! इस योजना से जुड़े लोगों को बंपर सब्सिडी पर सिलेंडर मुहैया कराया जा रहा है! जिसका फायदा आप भी उठा सकते हो! अगर आपके पास प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ज्ञान कनेक्शन है! तो दोस्तों आप बहुत सस्ते में गैस सिलेंडर को खरीदने का सपना साकार कर सकते हो! इसके लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं होगी!

गवर्नमेंट ने इन दोनों बंपर सब्सिडी प्रदान कर रही है! जिससे लोगों के चेहरे पर काफी खुशी झलक रही है! वैसे भी सामान्य सिलेंडर की कीमत कुछ शहरों में 910 तो कहीं 940 से चल रही है! इस बीच आपको हम सब्सिडी वाले सिलेंडर के बारे में बताने जा रहे हैं! जिसे जाना के लिए काफी जरूरी है!

Bought a subsidized cylinder for a total of Rs.

कुछ तो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के भीतर मिल रहे एलपीजी सिलेंडरआप बहुत ही सस्ते में खरीद कर घर ला सकते हैं! जिसके लिए आपको कुछ कदम उठाने पड़ेंगे गवर्नमेंट ने कुछ दिन सिलेंडर पर ₹100 के अतिरिक्त सब्सिडी का ऐलान किया था! सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी पहले से ही मिल रही है! इस हिसाब से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना वाले सिलेंडर पर ₹300 की सब्सिडी प्रदान की जा रही है! वैसे सिलेंडर की कीमत 910 रुपए तक है! इसमें ₹300 की सबसे अधिक जोर कर शामिल कर दी जाए! तो आपसे ₹10 तक में सिलेंडर खरीद सकते हैं! जो कि आपके लिए काफी अच्छा है! आप झटपट इस सिलेंडर को घर पर खरीद कर ला सकते हैं! गवर्नमेंट डेज भर में सैटरडे प्रदान करती है! इसका फायदा योजना से जुड़े करीब 9.5 करोड़ लोगों को मिलेगा!

यह भी पढ़ें:Ayushman Card Eligibility Criteria Latest Update

Petrol diesel prices may also reduce

देश भर में कुछ दिनों के बाद चुनाव होने वाले हैं! जिससे पहले लोगों को लुभाने के लिए सरकार की ओर से कुछ बड़े कदम उठाए जा सकते हैं! माना जा रहा है! कि गवर्नमेंट पेट्रोल डीजल के दामों में बंपर कटौती कर सकती है! जिसका मकसद आम लोगों को लुभाना है! अगर ऐसा हुआ तो फिर आम लोगों की जय पर असर नहीं पड़ेगा! जो सबका दिल जीतने के लिए काफी है!