LIC Jeevan Akshay Plan Online Apply 2023

0
786
LIC Jeevan Akshay Plane

LIC Jeevan Akshay Plan Online Apply 2023

LIC Jeevan Akshay Plan Online Apply 2023: दोस्तों आज हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से LIC Jeevan Akshay Plan के बारे में बताने वाले हैं! बता दें की भारतीय जीवन बीमा निगम की तरफ एक बहुत ही शानदार पालिसी तैयार की गयी है! दोस्तों जैसा की आप सभी जानते ही हैं! की LIC किसी न किसी योजना में हर नए साल में निवेश करना चाहता है!

यदि आप भी अपने बुढापे के दिनों में पूरे 20 हजार रूपये की मासिक पेंशन का लाभ प्राप्त करना चाहते है! तो आप को इस आर्टिकल को लास्ट तक पढना होगा! दोस्तों बता दें की इस योजना के माध्यम से हम आप को LIC Plane के बारे में बताने वाले हैं! जिस के भीतर निवेश करने पर आप को प्रत्येक माह 20 हजार रूपये प्राप्त होंगे! आप LIC पर एक निश्चित धनराशी निवेश कर के बुढापे के दिनों में पूरे 20 हजार रूपये की मासिक पेंशन प्राप्त कर सकते हैं!

What is LIC Jeevan Akshay Plan

LIC की तरफ से चलाई जाने वाली एक बहुत ही अच्छी योजना LIC Jeevan Akshay Plan की शुरुआत की गयी है! बता दें की LIC की तरफ से Investment के हिसाब से 2023 में इस योजना को सब से अच्छी योजना मानी जा रही है! बता दें की इस प्लान में आप को एक बार प्रीमियम जमा करना होता है!

इस के बाद आप को LIC की तरफ से पेंशन की गारंटी दी जाती है! अब आप को इस स्थिति में आपको LIC की Life Saving Policy के बारे में अवश्य पता होना चाहिए! यह योजना एक तत्काल वार्षिक योजना है! जिस को एकमुश्त भुगतान कर के खरीदा जा सकता है! इस पालिसी के भीतर शामिल नियम शर्तों के अनुसार तमाम प्रकार के प्लान हैं! जिस के भीतर पालिसी धारक के हिसाब से अलग-अलग लाभ दिए जाते हैं!

What is the benefit/feature of LIC Jeevan Akshay Yojana?

इस योजना के भीतर आवेदन करने वाले आवेदक को हर महीने 20 हजार रूपये की मासिक पेंशन प्राप्त होती है! बता दें की इस Policy के हिसाब से आप का सामजिक और आर्थिक विकास निश्चित रूप से बेहतर हो सकता है! बता दें यदि पालिसी होल्डर की उम्र 75 वर्ष है तो आप को प्लान में 40 लाख 72 हजार रूपये का निवेश करना होता है!

जिस के आधार पर उन को 20 हजार रूपये हर महीने पेंशन दी जाती है! यदि आवेदक 6,10,800 का प्रीमियम चुनते हैं! तो इस पालिसी पर उन को 6 लाख रूपये का  sum assured amount मिलता है! और इस स्थिति में उन को 76,650 रूपये की पेंशन दी जाती है! बता दें की इस योजना की सब से ख़ास बात यह है की यह पेंशन पालिसी होल्डर की म्रत्यु होने तक चलती है!

यह भी पढ़ें: Kisan Credit Card: किसानों को मिलेगा बिना गारंटी के लोन का लाभ

Important Documents 

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • Aadhar Card
  • pan card
  • bank account
  • mobile number
  • passport size photo

How To Apply For LIC Jeevan Akshay Plan

दोस्तों अगर आप इस पालिसी के भीतर लाभ उठाना चाहते हैं! तो आप ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं!

  • इस योजना के भीतर आवेदन करवाने के लिए आप को LIC Agent या नजदीकी LIC Office में Contact करना होगा! अब आप को LIC Agent के द्वारा इस Policy के बारे में Term और Conditions के बारे में बतायेगा! अब आप को LIC Agent को सभी दस्तावेजों को देना होगा! अब LIC Agent के द्वारा इस योजना के भीतर आवेदन करने के लिए फॉर्म भार जायेगा! फॉर्म को सबमिट करने के बाद आप इस योजना के प्लान से जुड़ जायेंगे! आपको समय समय पर प्रीमियम भरते रहना होगा!