Har Ghar Tiranga Registration 2023 Certificate Download

0
876
gar gahr tiranga sds

Har Ghar Tiranga Registration 2023 Certificate Download

Har Ghar Tiranga Registration 2023 Certificate Download:75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए, पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा 2023 नाम से एक पहल शुरू की है। यह पहल सभी के लिए है, जहां उन्हें 13, 14 और 15 अगस्त 2023 को झंडा फहराना है। प्रतियोगिता में भाग लेना होगा और उन्हें सबसे पहले हर घर तिरंगा पंजीकरण फॉर्म 2023 वेबसाइट hargarhtiranga.com पर पूरा करना होगा। किसी को हर घर तिरंगा 2023 की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और उन्हें हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र 2023 मिलेगा। हमने हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया के साथ-साथ पंजीकरण प्रक्रिया पर पूरी जानकारी प्रदान की है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा नाम से नई योजना की पहल की है। इस पहल के तहत, 13 से 15 अगस्त 2023 तक हर घर में झंडे फहराए जाएंगे। सरकार ने स्वतंत्रता दिवस की उपलब्धि को चिह्नित करने के लिए आजादी का महोत्सव नामक योजना की घोषणा की है। इस दिन को मनाने के लिए, पीएम मोदी ने सभी को 13 से 15 अगस्त 2023 तक अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए संबोधित किया। सरकार ने अधिक से अधिक झंडे बनाने के लिए अन्य उपकरणों के साथ-साथ झंडे बनाने के लिए पॉलिएस्टर सामग्री के उपयोग को मंजूरी दे दी है। कर सकते हैं। योजना में भाग लेने में सक्षम होने के लिए सबसे पहले खुद को पंजीकृत कराना होगा। योजना के लिए हर घर तिरंगा पंजीकरण फॉर्म 2023 22 जुलाई 2023 से शुरू हो गया है।

Har Ghar Tiranga Registration 2023

राष्ट्रीय ध्वज के संबंध में भारतीय नागरिकों के बीच जागरूकता प्रदान करने के लिए हर घर तिरंगा योजना 2023 शुरू की गई है। यह अभियान जन आंदोलन बन गया है जहां सभी एकजुट हो रहे हैं और एक साथ आकर राष्ट्रीय ध्वज प्रदर्शित कर रहे हैं। यह अभियान युवाओं और बच्चों के लिए है जहां वे जीवन भर के लिए अपनी यादें सुरक्षित रख सकते हैं। इस दिन भारत का स्वतंत्रता संग्राम मनाया जाता है। अब अभियान में भाग लेने के लिए, आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और hargartiranga.com 2023 पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इस लेख में हमने प्रमाणपत्र के साथ-साथ अभियान का जश्न मनाने के तरीके के बारे में विवरण प्रदान किया है। पंजीकरण और हर घर तिरंगा प्रमाणपत्र डाउनलोड के विवरण जानने के लिए पूरा लेख पढ़ना चाहिए।

नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज का अर्थ बताने के लिए अभियान शुरू किया गया है। हर घर तिरंगा अभियान में हर व्यक्ति को अपने-अपने घर पर झंडा फहराना है. परिवार को अपना स्थान पिन करना होगा और फिर झंडे के साथ सेल्फी खींचकर वेबसाइट पर पोस्ट करनी होगी। शुरू किए गए अभियान का विवरण जानने के लिए किसी को निम्नलिखित तालिका देखनी चाहिए।

Har Ghar Tiranga 2023: How to celebrate

हर घर तिरंगा 2023 अभियान का उत्सव 13 से 15 अगस्त 2023 तक आयोजित किया जाएगा जहां परिवार अपनी छत पर झंडे फहराएंगे। घर-परिवार झंडे को इतना ऊंचा रखेंगे कि वह दूर तक दिखाई दे। आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए, परिवारों से आग्रह किया जाता है कि वे एक साफ और बिना फटा झंडा लें और इसे अपने घर पर अन्य सभी झंडों से ऊपर रखें। कोई भी व्यक्ति राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी सेल्फी खींचकर वेबसाइट पर पोस्ट कर सकता है!

यह भी पढ़ें:EWS Scholarship Yojana 2023 Apply Online

Har Ghar Tiranga Registration Process 2023

  • सबसे पहले, किसी भी संगत डिवाइस पर hargarhtiranga.com वेबसाइट पर जाएं!
  • आपको साइन इन योर अकाउंट पर क्लिक करना होगा!
  • अब आपसे मांगे गए विवरण प्रदान करें और अपना नाम, ईमेल आईडी और अन्य विवरण दर्ज करें!
  • अपनी जन्मतिथि और आपसे मांगी गई अन्य जानकारी भरें!
  • अब रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण प्रदान करें!
  • बाद में उपयोग के लिए हर घर तिरंगा पंजीकरण फॉर्म 2023 फॉर्म को सहेजें!

Har Ghar Tiranga Certificate Download 

  • अपने डिवाइस के वेब ब्राउज़र पर hargarhtiranga.com वेबसाइट लिखें!
  • सबसे पहले affix a flag विकल्प पर क्लिक करें!
  • अब झंडे को मानचित्र पर सही ढंग से लगाएं!
  • यह संदेश स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा कि झंडा पिन कर दिया गया है!
  • हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें!
  • लॉगिन फ़ील्ड में पूछे गए सभी विवरण प्रदान करें!
  • प्रमाणपत्र आपके डिवाइस की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा!
  • डाउनलोड टैब पर क्लिक करें और प्रमाणपत्र स्क्रीन पर डाउनलोड हो जाएगा!
  • यदि आप इसे साझा करना चाहते हैं तो आप hargarhtiranga.com 2023 प्रमाणपत्र डाउनलोड साझा कर सकते हैं!