Government’s big announcement अब सब के बिजली बिल होंगे माफ़, ऐसे मिलेगा योजना का लाभ

0
610
Government big Announcement

Government’s big announcement अब सब के बिजली बिल होंगे माफ़, ऐसे मिलेगा योजना का लाभ

Government’s big announcement अब सब के बिजली बिल होंगे माफ़! ऐसे मिलेगा योजना का लाभ:दोस्तों! यदि आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं! तो आप सभी के लिए काफी बड़े अपडेट साहब ने निकाल कर के आ रही है! आप सभी के लिए काफी बड़ी खुशखबरी शाम में निकाल कर आ रही है! क्योंकि दोस्तों बता दें! कि योगी आदित्यनाथ जी ने काफी बड़ी घोषणा की है! दोस्तों जिसमें उन्होंने कहा है! कि सभी का बिजली बिल माफ होगा परेशान है! तो आपके लिए काफी राहत भरी खबर है! वह आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है! संपूर्ण जानकारी के लिए आर्टिकल को अंत तक पड़ेगा!

दोस्तों सरकार द्वारा लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए तमाम प्रकार की योजनाएं चलाई जाती रहती हैं! ऐसे ही गवर्नमेंट ने बिजली बिल माफ करने के लिए भी एक योजना की शुरुआत की है! इस योजना के भीतर गरीब लोगों का बिजली बिल माफ किया जाएगा!अगर आपका पिछली बिल हजारों रुपए में आता है! तो अब आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है! क्योंकि अब आपको बिजली बिल भरने की आवश्यकता नहीं है! आपका पिछला बिल माफ होने वाला है!

Now everyone’s electricity bills will be waived off

उत्तर प्रदेश शासन की ऊर्जा मंत्री ने एक बड़ी घोषणा की है! कि आप सभी लोगों के बिजली बिल माफ किए जाएंगे! गवर्नमेंट द्वारा महंगाई दे रहा दिलाने के लिए निरंतर कोई ना कोई प्रयास किया जाता है! कोई ना कोई योजना चलाई जाती है! ऐसे ही अब गरीब लोगों के लिए बिजली बिल माफी योजना चलाई गई है! अब गरीब लोगों का बिजली का बिल माफ किया जाएगा!

दूसरी नई योजना की शुरुआत होने के साथ ही इसमें आवेदन भी शुरू हो चुके हैं! लोग अपना बिजली बिल माफ करवाना चाहते हैं! हमें आसानी से आवेदन कर सकते हैं! नीचे पूरी जानकारी हम आपको उसके बारे में बताने वाले हैं! कितनी छूट मिलेगी कैसे छूट मिलेगी! बिजली बिल में बहुत ज्यादा छोटा को देखने को मिलने वाली है!

यह भी पढ़ें:ऐसे करें अपने Bank Account को NPCI से लिंक

What is OTS scheme?

1 किलोवाट तक भर वाले उपभोक्ता को प्रथम एवं द्वितीय चरण में पूर्ण भुगतान पर सर चार्ज राशि में 100% की छूट मिलेगी! वहीं तीसरे चरण में 80% की छूट मिलेगी! इसी तरह प्रथम और द्वितीय चरण में 12 किस्तों में भुगतान पर सर चार्ज में 90% और! प्रति चरण में 70% की छूट मिलेगी 1 किलो वाट अधिक भार वाले घरेलू उपभोक्ताओं को एक मस्त! भुगतान के साथ किसानों में भुगतान के दो विकल्प दिए गए हैं!

30 नवंबर तक बताएं कपूर भुगतान पर सरकार में 90% की छूट तीन किस्तों में भुगतान पर 80% की छूट और 6 किस्तों में भुगतान पर 70% की छूट मिलेगी! 1 से 15 दिसंबर तक पूर्ण भुगतान पर 80% की छूट तीन किस्तों में भुगतान पर 70% और 6 किस्तों में भुगतान पर 60% की छूट 16 दिसंबर के बाद पूर्ण भुगतान कर सकता है! प्रतिशत की छूट तीन किस्तों में भुगतान पर 60% और 6 के समय भुगतान पर 50% की छूट मिलेगी!