Gift to the beneficiaries of Ujjwala Yojana on Diwali: मुफ्त सिलिंडर के लिए करना

0
558
ujjwala yojana ke laabharthiyon ko diipawali par tohpha

Gift to the beneficiaries of Ujjwala Yojana on Diwali: मुफ्त सिलिंडर के लिए करना

Gift to the beneficiaries of Ujjwala Yojana on Diwali: मुफ्त सिलिंडर के लिए करना:दोस्तों! दीपावली पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए काफी बड़ी अपडेट सामने निकल कर के आ रही है!  योगी सरकार के कैबिनेट के निर्णय में यह तय हुआ है! कि दीपावली पर इस योजना के लाभार्थियों को फ्री गैस सिलेंडर दिया जाना है! इसके लिए शासन आदेश जारी किया गया है! जिसकी पूर्ति अधिकारी के मुताबिक जिले में सिलेंडर खरीदते समय भुगतान करना होगा! लेकिन सरकार की ओर से की गई घोषणा के अनुरूप उसकी धनबाद बाद में उसके अकाउंट में प्रेषित की जाएगी!

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सरकार ने दीपावली पर गिफ्ट दिया है! उन्हें रसोई गैस मुक्त दी जाएगी! जिले में 1,97,809 परिवारों का इसका लाभ पहुंचेगा! डिस्ट्रिक्ट मैनेजर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आपूर्ति विभाग के साथ बैठक कर गैस उसे सड़क के संबंध में दिशा निर्देश दिए हैं!

Government announces free filling of gas cylinders twice a year

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सरकार ने साल में दो बार गैस सिलेंडर फ्री में भरने का ऐलान किया है! एक दीपावली के दौरान दूसरा सिलेंडर होली के दौरान भरा जाएगा डीएम सुधा वर्मा ने कहा कि गैस वितरण में पारदर्शिता बढ़ती जाए! इसके लिए लाभार्थियों का आधार उनके बैंक अकाउंट से लिंक होना जरूरी है! उन्होंने कहा कर डिलीवरी बॉय ही अप के जरिए डिलीवरी देते समय घर जाकर के ही एक केवाईसी करेंगे!

यह भी पढ़ें:Ayushman PVC Card Online Order 2023 घर बैठे मंगवाए प्लास्टिक वाला आयुष्मान कार्ड

Bank accounts will be linked to Aadhaar or PAN

जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि वर्तमान में जिले में 1,97,809  उज्जवला कनेक्शन है! इसका लाभ वही लाभार्थी ले सकेंगे जिनके बैंक खाता आधार या पेंसिल लिंक होंगे! डिलीवरी के समय लाभार्थी से कीमत दी जाएगी! मगर वह उनके बैंक अकाउंट में वापस ट्रांसफर कर दी जाएगी!