EPFO PF Intrest Update 2023: PF Account में 8.15%ब्याज चाहिए तो 31 अगस्त से पहले कर लें यह काम

0
796
EPFO

EPFO PF Intrest Update 2023: PF Account में 8.15%ब्याज चाहिए तो 31 अगस्त से पहले कर लें यह काम

EPFO PF Intrest Update 2023: PF Account में 8.15%ब्याज चाहिए तो 31 अगस्त से पहले कर लें यह काम:दोस्तों बता दें की कर्मचारी भविष्य निधि संगठन खाताधारकों के लिए काफी अच्छी खबर सामने निकल कर के आ रही है! अगस्त के लास्ट तक PF Account में ब्याज क्रेडिट होना शुरू हो जायेगा! EPFO वित्तीय वर्षों के लिए 8.15% ब्याज जमा कर रहा है! लेकिन क्या आप के अकाउंट में सब कुछ बेहतर है! क्या ब्याज की राशि तुरंत आप के अकाउंट में जमा आकर दी जाएगी! यदि आप के मन में इस प्रकार के सवाल आ रहे हैं! तो समझ लीजिये 31 अगस्त कितना जरूरी है! दोस्तों यदि PF Account में विवरण मेल नहीं खाता है! तो आप आने वाली ब्याज राशि से वंचित हो रह जाते है!

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के अपडेट के हिसाब से अगस्त के लास्ट तक अकाउंट में ब्याज की राशि जमा होना शुरू हो जाएगी!  यदि आप के अकाउंट में ब्याज जमा करना है! तो आप चेक कर लें की आप का अकाउंट आधार से लिंक है या नहीं! यदि UAN Account से सीडिंग नहीं कराई गयी तो (EPFO) PF Account में ट्रांसफर नहीं होगा! दोस्तों बता दें Government ने EPF Account में आधार Verification और Seeding को जरूरी कर दिया है! प्रत्येक वर्ष ब्याज की रकम जमा करने से पहले यह चेक कर लेना चाहिए! की आप का अकाउंट आधार से लिंक है या नहीं! यदि आप के रिकॉर्ड में कोई बदलाव हुआ है! तो उस को EPF Account से लिंक करना जरूरी है!

Update account details on EPFO ​​change

EPFO 22 करोड़ से अधिक अकाउंट रखते हैं! जिस में से 6 करोड़ से ज्यादा Account सिर्फ से EPF के हैं! कर्मचारी भविष्य निधि संगठन subscribers को PF में जमा रकम पर ब्याज के लिए अपने UAN नंबर को आधार नंबर से लिंक करना जरूरी है! जिन लोगों के अकाउंट पहले से ही  लिंक हैं! उन पर इस का कोई असर  नहीं होगा! लेकिन जिन का अकाउंट नया खुला है! या अकाउंट में कोई बदलाव हुआ है! तो उन को आधार Update करना  जरूरी है!

 यह भी पढ़ें:SBI Credit Card Apply Online Features and Eligibility 2023

Employees’ Provident Fund Organization can link to the portal

  • कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के E-Services Portal तक पहुंचने के लिए Subscribers https://unifiedportal-men.epfindia.gov.in/ पर जाना होगा!
  • इस के बाद आप को UAN में Login कर के Account बनाना होगा!
  • फिर Manage Menu के भीतर KYC पर Click करें!
  • इस के बाद सहेजे पर क्लिक करे!
  • UIDAI Data का इस्तेमाल करके Aadhar को मान्य किया जायेगा!
  • KYC पूरी होने पर आधार को EPF Account से लिंक कर दिया जायेगा!

how to link

EPF Customer EPFO की मदद से अपने आधार को Universal Account Number के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से लिंक कर सकते हैं! आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की वेबसाइट पर जा कर के या सीधे कार्यालय जा कर के आधार को UAN से लिंक कर सकते हैं!