CSC Digipay 7.3 New Versione Launch, Digipay New Versione Download v7.3

0
1236
Digipay 7.3

CSC Digipay 7.3 New Version Launch, Digipay New Version Download v7.3

CSC Digipay 7.3 New Versione Launch, Digipay New Versione Download v7.3:हाल ही में, CSC SPV ने CSC DIGIPAY की कुछ सेवाओं में बदलाव किया है! CSC DIGIPAY (v7.3) डाउनलोड डिजिटल सर्विस पोर्टल ने कुछ और नई सेवाएँ जोड़ीं! CSC द्वारा DIGIPAY के v7.3 संस्करण को Digipay में अपडेट कर दिया गया है! अब मनी ट्रांसफर सेवा भी प्रदान की गई है! यदि आप DIGIPAY की इस नई सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं! फिर इसके लिए आपको अपने Digipay सॉफ्टवेयर को अपडेट करना होगा! या अपने पुराने सॉफ्टवेयर को पूरी तरह से अनइंस्टॉल करके दोबारा इंस्टॉल करना होगा! नया DigiPay (v7.3) सॉफ़्टवेयर डाउनलोड स्थापित करें! DIGIPAY v7.3 सॉफ्टवेयर डाउनलोड लिंक डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है!

Digipay New Version Download Link v7.3

DigiPay v7.3 में, सॉफ्टवेयर के प्रदर्शन को बढ़ाते हुए कई नई सुविधाएँ जोड़ी गई हैं! इसके अतिरिक्त, डिजीपे पर विभिन्न मुद्दों का समाधान हो गया है! DigiPay का नवीनतम संस्करण, v7.3, CSC द्वारा जारी किया गया है! आप आधिकारिक वेबसाइट से DigiPay (v7.3) आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं! और इसका उपयोग शुरू कर सकते हैं! यह अद्यतन पिछले संस्करण में आई कई समस्याओं का समाधान करता है, जिससे सभी वीएलई के लिए सुचारू लेनदेन अनुभव सुनिश्चित होता है! इसके अलावा, DigiPay सॉफ़्टवेयर में कई बग्स को ठीक कर दिया गया है! आधिकारिक वेबसाइट से DigiPay v7.3 डाउनलोड करें!

How to Fix Errors Coming on DigiPay

यदि आप डिजीपे का उपयोग करने में त्रुटियों का सामना कर रहे हैं!

Insufficiant Digipay Balance: यदि आप अपर्याप्त डिजीपे बैलेंस का सामना कर रहे हैं! और लेनदेन के साथ आगे बढ़ने में असमर्थ हैं, तो अपने डिजीपे पासबुक को सीएससी वीएलई के साथ सिंक करना सुनिश्चित करें! इससे यह सुनिश्चित होगा कि प्रत्येक लेनदेन के बाद आपके वॉलेट का बैलेंस अपडेट किया जाता है! एक बार जब आपका डिजीपे बैलेंस अपडेट हो जाता है, तो आप एनईएफटी/आईएमपीएस सुविधाओं का उपयोग करके आसानी से भुगतान कर सकते हैं!
DigiPay लॉगिन के दौरान डिवाइस प्राधिकरण विफल: यदि आप DigiPay में लॉग इन करते समय डिवाइस प्राधिकरण समस्याओं का सामना करते हैं, तो इन चरणों का पालन करें:
अपने कंप्यूटर के सी ड्राइव पर जाएं और सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड फ़ोल्डर से डिजीपे फ़ोल्डर को कॉपी करें!
अपने कंप्यूटर से डिजीपे को अनइंस्टॉल करें और सी ड्राइव से सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड फ़ोल्डर को हटा दें!

Fix Errors Coming on DigiPay

डिजीपे (बैंकिंग ऐप) का अद्यतन संस्करण डाउनलोड करें, इसे अपने कंप्यूटर पर पुनः इंस्टॉल करें, और डिजीपे के साथ फिर से पंजीकरण करें! इससे समस्या का समाधान होना चाहिए. वैकल्पिक रूप से, कॉपी किए गए फ़ोल्डर को उसके मूल स्थान पर पुनर्स्थापित करें!
सीएससी आईडी ढूंढने में असमर्थ: यदि आप अपनी सीएससी आईडी ढूंढने में असमर्थ हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक वैध सीएससी आईडी प्रदान करें! आप https://register.csc.gov.in/myaccount/login लिंक पर जाकर या अपनी सीएससी आईडी से लॉग इन करके अपना बैंकिंग विवरण देख सकते हैं! यदि कोई जानकारी गलत है तो उसे तदनुसार अद्यतन करें! इसके अतिरिक्त, यह जांचने के लिए कि आईडी सही तरीके से लॉग इन हो रही है या नहीं, डिजिटल सेवा पोर्टल में एक बार लॉग इन करने का प्रयास करें! अक्सर यह समस्या गलत बैंकिंग डिटेल्स के कारण उत्पन्न होती है!
सुझाए गए चरणों का पालन करके, आप उल्लिखित समस्याओं को हल करने में सक्षम होंगे और DigiPay और CSC सेवाओं का उपयोग सुचारू रूप से जारी रख पाएंगे!

यह भी पढ़ें:CSC New Service Launch: CSC Resume Service Registration Start, बम्पर कमीशन

CSC DIGIPAY Software Install on Computer

सीएससी वीएलई के रूप में अपने कंप्यूटर पर डिजीपे स्थापित करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा! कि इसके साथ कुछ सॉफ़्टवेयर/ड्राइवर स्थापित हैं! इन अतिरिक्त घटकों को स्थापित करने में विफलता के परिणामस्वरूप विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं! Digipay चलाने के लिए आपके कंप्यूटर पर निम्नलिखित सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल होना चाहिए!

माइक्रोसॉफ्ट .NET फ्रेमवर्क 4.5: डिजीपे के ठीक से काम करने के लिए यह फ्रेमवर्क आवश्यक है! आप इसे आधिकारिक Microsoft वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं या दिए गए लिंक के माध्यम से सीधे इसे एक्सेस कर सकते हैं!
Microsoft Visual C++ 2010 पुनर्वितरण योग्य पैकेज: यह पैकेज आपके कंप्यूटर पर Digipay चलाने के लिए आवश्यक है! आप इसे आधिकारिक Microsoft वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं! या दिए गए सीधे लिंक का उपयोग कर सकते हैं!
उपरोक्त ड्राइवरों को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए आप माइक्रोसॉफ्ट विंडोज की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं! सॉफ्टवेयर आधिकारिक डिजीपे वेबसाइट पर भी पाया जा सकता है! वैकल्पिक रूप से, आप दिए गए प्रत्यक्ष लिंक पर क्लिक करके सीधे डाउनलोड पृष्ठ तक पहुंच सकते हैं!

यह सुनिश्चित करके कि ये सॉफ़्टवेयर घटक आपके कंप्यूटर पर स्थापित हैं, आप बिना किसी संगतता समस्या के डिजीपे को सफलतापूर्वक स्थापित और चला सकते हैं!