CSC CELC Aadhaar Inrollment ID Registration 2023

0
502

CSC CELC Aadhaar Inrollment ID Registration 2023

CSC CELC Aadhaar Inrollment ID Registration 2023:दोस्तों अगर आप एक CSC Vle  है! कॉमन सर्विस संचालक है! तो आप सभी के लिए बहुत बड़ी अपडेट निकल कर के आ रही है! अब आप सभी को चाइल्ड आधार एनरोलमेंट की आईडी मिल रही है! और इसके साथ-साथ आप उस ID के माध्यम से आधार कार्ड में नाम, जन्मतिथि, जेंडर सब कुछ चेंज कर पाएंगे! दोस्तों आज हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं! की वह कौन सा तरीका है!  जिस के माध्यम से आप सभी को आईडी  प्रोवाइड की जा रही है!

Aadhaar UCL Center India Post Payment BAnk 

दोस्तों जैसा की आप सभी को बता दें की हमारे पास WhsatsApp पर Message आया हुआ है!

जहाँ पर बताया गया है! Aadhaar UCL  सेंटर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक इंडिया पोस्ट की तरफ  से आधार UCL  स्टार्ट ऑल स्टेट ठीक है! यहां पर लिखा है! आधार संशोधन केंद्र अब आप भी खोले प्राइवेट Aadhaar UCL Center जिसमें आप सभी प्रकार का आधार में अपडेट और करेक्शन  का काम कर पाएंगे! और जीरो से 5 साल के बच्चों का नया आधार कार्ड भी बना पाएंगे! यानी कि यहां पर चाइल्ड क्लाइंट आईडी भी आपको दिया जाएगा!

कि इसके साथ आपको इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का बीसी पॉइंट भी दिया जाएगा! जिसमें आप जीरो बैलेंस खाता खोलने के साथ-साथ EPS कैश विड्रोल मनी ट्रांसफर ईटीसी और पोस्ट ऑफिस का सर्विसेज प्रदान कर पाएंगे !अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नंबर पर कॉल या व्हाट्सएप करें! ठीक है!  दोस्तों! यह जो कांटेक्ट नंबर है इस पर आप कॉल मत करना अभी आप पूरा आर्टिकल पढ़ लीजिए फिर आप सोचना करना है या नहीं ठीक है!

Let’s send a video clip to convince you.

और प्रूफ के लिए इन्होंने एक जो यहां पर वीडियो क्लिप भेजा हुआ है! विडियो क्लिप में दिखाया गया है! दोस्तों किसी के पास  Bank BC ID  रही होगी! तो उसने अपनी उसे आईडी से मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन में लॉगिन किया! और उसका एक छोटा सा शॉर्ट वीडियो आपको प्रूफ देने की यकीन दिलाने के लिए वीडियो भेजो गया है! एक और वीडियो भेजा जाता है! जिसमें की लाइट क्लाइंट यानी कि इसमें क्या चाइल्ड नॉर्मल का काम कर पा रहे होंगे! और करेक्शन भी कर पा रहे होंगे! टैबलेट के द्वारा भी आपको वीडियो भेज जाता है! हालांकि यह सभी वीडियो आपको यूट्यूब पर उपलब्ध मिल जाएगी! वही से यह लोग वीडियो को डाउनलोड कर के भेजते है!

What is the truth

चलिए आप को विडियो की सच्चाई के बारे में आपको बताते हैं!  दोस्तों यह मेसेज एक तरह का फ्रॉड मैसेज है! और इसका उपयोग ज्यादातर सीएससी Vle  को फसाने के लिए किया जाता है! क्योंकि इन लोगों को पता है कि सीएससी Vle  के पास रोज ऐसे कस्टमर जरूर आते हैं! जिनके पास फिंगरप्रिंट के द्वारा नंबर लिंक करने की आईडी नहीं है! और ना ही आधार  संशोधन हो पा रहा है! और चाइल्ड डेवलपमेंट का भी काम आता रहता है! Vle  को  इसकी नीड है! इसकी जरूरत है! तो उसी के हिसाब से Vle को  इस प्रकार से मैसेज भेजते हैं! ताकि Vle भाई इन के लोभ  में आ जाए! और इस आईडी के बदले इनको अमाउंट दे दे!

How to take the amount

इस आईसी का Ammount इन्होने मुझे 8000 रूपये बताये थे! कई लोग क्या करते हैं कि आपसे डायरेक्ट पैसे नहीं लेते हैं! अब इस नंबर पर आप कॉल मत करना! इस नंबर पर डायरेक्ट वह आप से पैसे नहीं लेंगे! वह कहेंगे कि आपको आईडी  बिल्कुल फ्री है!  बस आपको अपने अकाउंट में ₹10000 रखना है! क्योंकि जब आप की आधार आईडी एक्टिवेट होगा! बीसी आईडी एक्टिवेट होगा तो वहां पर आपका एक बार अमाउंट कटेगा! फिर वापस से आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा! और वह इसलिए कटेगा क्योंकि आप के IPVB के द्वारा जो आधार जो आईपीवी के द्वारा जो आधार की किट होती है वह प्रोवाइड किया जाएगा!

इसी के तौर पर कट किया वह वापस आ जाएगा जिसमें से मात्र आपका 50 से 60 रुपए फीस कटेगा! इतना आपको बोलेंगे! इस के बाद वह आपका इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में अकाउंट ओपन कर देंगे! जैसा की आपको पता है आज की दौड़ में आधार कार्ड पैन कार्ड से आप इंस्टेंट इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में अकाउंट ओपन कर सकते हैं!  जिनका ऑलरेडी अकाउंट ओपन हुआ होगा तो उन से कहेंगे अपने अकाउंट में ₹10000 डाल दीजिए!

How To Do Scame 

और डालने के बाद वह आपसे आपका व यूजर आईडी और पासवर्ड मांगेंगे! जिससे क्या मोबाइल बैंकिंग login करते हैं! वह मांगेंगे वहां पर भी अपने इस फोन में उसको लॉगिन कर लेंगे! और फिर वह कहेंगे कि आपके पास एक ओटीपी भेजेंगे! आपका डेबिट कार्ड एक्सेस करके और कहेंगे कि आपका नंबर ओटीपी गया है! आपकी आईडी को एक्टिवेट करने के लिए वह ओटीपी बता दीजिए! जैसे ही आप आईडी एक्टिवेट करवाने के चक्कर में ओटीपी पर बता देते हैं! तो आपके अकाउंट में जो ₹10000 था वह कट जाता है!

और  डेबिट कार्ड के माध्यम से उस पैसे से ई-कॉमर्स साइट पर जाकर कुछ ना कुछ प्रोडक्ट आर्डर करके मंगवा लेते हैं! वह डायरेक्ट अपने अकाउंट में पैसे नहीं लेते हैं!  क्योंकि जानते हैं अगर डायरेक्क्योंट अपने अकाउंट में पैसे लेंगे तो फास सकते हैं! इस लिए यह किसी थर्ड पार्टी या कोई ऐसा वेबसाइट है! जहां से यह सामान को खरीद लेते हैं!

अब आप जब इन को कॉल करेंगे की हमारा पैसा कट गया है! अभी तक वापस नहीं आया है! तो बोलेंगे एक दो घंटे में वापस आ जायेगा! आपको टालते रहेंगे और फिर आप का नंबर एक दिन ब्लाक कर  देंगे!

यह भी पढ़ें:CSC Se HDFC Bank Current ya Saving Account CSC Vle कैसे खोले

 Be careful

तो दोस्तों ऐसे काफी सारे केसेस  लोगों के साथ हो रहे हैं! तो मेरा आप सभीसे यही निवेदन है की आपाप ऐसे किसी को भी पैसा न दें! आपके पास काफी सारे एसएमएस आते रहते हैं व्हाट्सएप के थ्रू या  टेलीग्राम के थ्रू जहां पर आपको इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से Aadhaar UCL ID  और CSC ID  देने का दावा किया जाता है!लेकिन आप ऐसे किसी को भी पैसा न दें!

How to get ID password of India Post Payment Bank officially?

यदि आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का ID और पासवर्ड लेना है तो इस के लिए आप को ऑनलाइन ही अप्लाई कराहोता है! और इस के बाद आप को इस के बाद आप को इन्तजार करना है! जब तक आप को बैंक से खुद ही Email नहीं आ जाता है! बैंक की ऑफिसियल ईमेल आईडी से! बाकी दोस्तों WhatsApp और Telegram पर जो लोगो आईडी के लिए कॉल करते हैं! उन को कभी भी कॉल न करे!