Ayushman Card बनाने के लिए 31 जुलाई तक चलेगा विशेष अभियान

0
129
aAYUSHMAN GOLDEN CARD

Ayushman Card बनाने के लिए 31 जुलाई तक चलेगा विशेष अभियान

Ayushman Card बनाने के लिए 31 जुलाई तक चलेगा विशेष अभियान:जिलाधिकारी! जीतेन्द्र प्रतापसिंह की अध्यक्षता में सभागार में प्रधान मंत्री आयुष्मान भारत योजना के प्रगति की समीक्षा की गयी! बैठकों में जिलाधिकारी ने जनपद के सभी अर्ह व्यक्ति को योजना से लाभान्वित करने का निर्देश दिया है! जिलाधिकारी जी के द्वारा बताया गया की जनपद में 1093515 व्यक्तियों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित है!

इस के सापेक्ष 496262 व्यक्तियों का आयुष्मान भारत कार्ड बन चूका है! जो लक्ष्य का 45.38% है! आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने के लिए डिस्ट्रिक्ट का प्रदेश में 11वा स्थान है! जनपद में अब तक कुल 11826 व्यक्तियों ने आयुष्मान भारत योजना के भीतर फ्री चिकित्सा का लाभ प्राप्त किया है!    जिस के भीतर 8172 व्यक्तियों ने प्राइवेट अस्पतालों में और 3654 व्यक्तियों ने सरकारी अस्पतालों में इलाज करवाया है! उन के द्वारा बताया गया 19 मई से 31 जुलाई तक आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा! जिस के लिए सभी ब्लॉक में  BDO, ADO Panchayat, Supply Inspector, CDPO एवं सम्बंधित क्षेत्र के MOIC को उत्तरदायी बनाया जायेगा! बता दें की प्रत्येक ब्लॉक में हर महीने 2500 गोल्डन कार्ड बनवाने का लक्ष्य है! यदि इस लक्ष्य को पूरा नहीं किया जाता है! तो इस के लिए अधिकारी उत्तरदायी होगा!

यह भी पढ़ें: CSC नया आधार कार्ड सेंटर कैसे खोले : ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

District Magistrate ने आयुष्मान कार्ड की उपयोगिता बढ़ाने के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाने पर विशेष जोर दिया जायेगा! उन के द्वारा बताया गया की जानकारी के अभाव में आयुष्मान कार्ड होते हुए भी इस का उपयोग नहीं करते हैं! उन के द्वारा बताया गया की सरकारी स्कूलों में और सरकारी कार्यालयों में आयुष्मान कार्ड कैसे उपयोग करना है! इस की उपयोगिता के लिए वाल पेंटिंग करवाई जायेगी!