Awas Yojana Kist Status: आवास योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर, खाते में पैसा आना शुरू यहां से चेक करे स्टेटस

0
112
PM Awas Yojana Status Check

Awas Yojana Kist Status: आवास योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर, खाते में पैसा आना शुरू यहां से चेक करे स्टेटस

Awas Yojana Kist Status: आवास योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर, खाते में पैसा आना शुरू यहां से चेक करे स्टेटस:दोस्तों आवास योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर सामने निकल कर के आ रही है! अगर आप ने भी प्रधानमंत्री आवास योजना के भीतर आवेदन किया है! तो यह आर्टिकल आप के लिए काफी लाभदायक होने वाला है! दोस्तों गवर्नमेंट के द्वारा अब प्रधानमंत्री आवास योजना के भीतर अपना आवेदन किया है! तो आप को एक बार क़िस्त का स्टेटस अवश्य चेक कर लेना चाहिए! इस से आप जान पाएंगे की आप के अकाउंट में पैसे आये हैं या नहीं!

Awas Yojana Kist Status Check 

आवास योजना के भीतर क़िस्त कैसे चेक की जाती है! इस बारे में आप को इस आर्टिकल के माध्यम से विस्तार में जानकारी दी गयी है! आवास योजना के भीतर जिन लोगों ने आवेदन किया है! उन के अकाउंट में समय समय पर गवर्नमेंट के द्वारा पैसे डाले जाते हैं! की आप ने आवेदन कब किया है! आपका आवेदन Approve हुआ है या नहीं!

How much money will be received in housing scheme installment?

Awas Yojana के भीतर Government के द्वारा कितने पैसे दिए जाते हैं! यह जानकारी भी आप को होना जरूरी है! प्रधानमंत्री आवास योजना के भीतर घर बनाने के लिए 1,30,000 रूपये की राशि एवं ग्रामीण क्षेत्र में 1,20,000 रूपये की राशि लाभार्थी के Account में डाली जाती है!

यह भी पढ़ें:PM Ujjwala Yojana Free Gas Connection 2023 ऑनलाइन आवेदन , जरूरी दस्तावेज

Housing scheme installment status check online

Aawas Yojana की क़िस्त करने का आसान तरीका प्रधानमंत्री आवास योजना के भीतर किये गए आवेदन Approve होने के बाद आप को क़िस्त मिलेगी या नहीं आप को इस की जानकारी आप घर बैठे अपने मोबाइल फ़ोन की मदद से लगा सकते हैं! जिस के लिए आप को नीचे बताये गए Process को Follow करना होगा!

  • सबसे पहले आप को गवर्नमेंट के द्वारा लांच की गयी Official Website पर जाना होगा!
  • इस के बाद  आप के सामने इस का Home Page Open हो कर के आएगा!
  • यहां पर आप को Awassoft के भीतर Report के विकल्प को Click करना होगा!
  • इस के बाद आप को Next Page पर SECC Reports के भीतर Category Wish SECC Data Verification Summary का विकल्प दिखाई देगा जिसे आप को क्लिक करना होगा!
  • इस के बाद आप को State, District Block पंचायत समिति और गांव इत्यादि को सेलेक्ट करने का विकल्प दिखाई देगा जिसे आप को सेलेक्ट करना रहेगा!
  • इस के बाद आप को नीचे की और दिए गए कैप्चा कोड को कैप्चा बॉक्स में दर्ज करना होगा!
  • इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से आवास योजना के भीतर मिलने वाले पैसे की प्रथम क़िस्त का स्टेटस बहुत ही आसानी से जान सकते हैं!