Assembly Election 2023: बिना वोटर कार्ड के वोट दे सकते है या नहीं जाने क्या है ECI का रूल

0
81
Voter Card Update 1

Assembly Election 2023: बिना वोटर कार्ड के वोट दे सकते है या नहीं जाने क्या है ECI का रूल

Assembly Election 2023: बिना वोटर कार्ड के वोट दे सकते है या नहीं जाने क्या है ECI का रूल:दूसरी यदि आप भी चुनाव में वोट देना चाह रहे हैं! लेकिन आपके पास में वोटर आईडी कार्ड नहीं है! तो भी आप वोट दे सकते हैं! जिसके लिए आपको इस आर्टिकल को पढ़ना होगा हम आपको इस आर्टिकल में पूरी इनफार्मेशन देने वाले हैं! कि आप अगर आपके पास मैं वोटर आईडी कार्ड नहीं है! तो भी आप वोट दे सकते हैं हम आपको बताना चाहते हैं! की असेंबली इलेक्शन 2023 के भीतर वोटर कार्ड के अतिरिक्त किन-किन दस्तावेदी की मदद से मतदान किया जा सकता है! इसके बारे में हम आपको सारी जानकारी बताने वाले हैं! ताकि आप आसानी से बिना वोटर आईडी कार्ड के भी वोट दे! सकें और आपको किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े!

Can one vote even without voter card, know what is the rule of ECI

जैसे ज्यादातर देखा गया है! कि कई योगी युवा नागरिक जो कि मतदान करने की सत्य प्रतिशत पात्रता रखते हैं! लेकिन मतदान नहीं कर पाते हैं! सिर्फ इस वजह से उनका वोटर आईडी कार्ड नहीं बना होता है! ऐसे में सवाल उठता है! कि क्या बिना वोटर आईडी कार्ड के मतदान किया जा सकता है! इसी सवाल का विश्लेषण हम आपको इस आर्टिकल में करने वाले हैं! आपको सारी जानकारी विस्तार से असेंबली इलेक्शन 2023 पर तैयार अपनी रिपोर्ट के बारे में बताएंगे!

What is the general eligibility/qualification to vote?

  • आप भारत के नागरिक होना चाहिए!
  • आपकी आयु 18 साल से ज्यादा होना चाहिए!
  • और आपका नाम मतदाता सूची वोटर लिस्ट में होना चाहिए
  • You must be a citizen of India
  • You must be over 18 years of age!
  • And your name should be in the voter list

Can a citizen vote even without a voter card?

किसी कारण बस यदि आपके पास में आपको वोटर आईडी कार्ड नहीं है! और आपको आपके कहा जाता है! कि आपको वोट नहीं कर सकते हैं! तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है! क्योंकि बिना वोटर कार्ड के भी और बहुत ही सुविधा पूर्वक मतदान कर सकते हैं! कोई समस्या नहीं होगी!

What is the condition for voting without voter card?

यदि आपके पास में वोटर आईडी कार्ड नहीं है! लेकिन अपने वोटर कार्ड बनवा रखा है! और अपना वोटर लिस्ट में है! तो आप बहुत ही आसानी से बिना किसी सच के मतदान कर सकते हैं! इसके लिए आपको यह ध्यान में रखना होगा! कि आपका नाम वोटर लिस्ट में जिसके बल पर आप आसानी से किसी भी चुनाव में मतदान कर सकते हैं!

यह भी पढ़ें:लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी 6th क़िस्त के साथ मिलेगी आवास योजना की पहली क़िस्त

With the help of which documents can voting be done without voter card?

तुझे यदि आपका वोटर आईडी कार्ड आपके पास में नहीं है! लेकिन आपका नाम बॉर्डर लिस्ट में है! तो वोटर कार्ड की जगह पर कुछ दस्तावेज की मदद से मतदान कर सकते हैं! जो की निम्नलिखित है! आधार कार्ड मनरेगा जॉब कार्ड अगर है! तो पैन कार्ड बैंक अकाउंट पासबुक पासपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस!