Anganwadi Helper Bharti 2023: New Update जल्द ही करें आवेदन

0
2712
Anganwadi Helper Bharti 2023: New Update जल्द ही करें आवेदन

आंगनवाडी हेल्पर भर्ती 2023 में 53 हजार पदों पर निकली भर्ती जल्द से जल्द करे सभी लोग इसमें आवेदन

Anganwadi Helper Bharti 2023 new Update: जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते है! तो इसके लिए अभी जल्द ही आंगनवाडी में वैकेंशी निकली गयी है! जो महिला एवं बाल विकाश मंत्रालय कि तरफ से बम्पर भर्ती निकाली गयी है! जो कि एक तरह से सरकार कि तरफ से सभी महिलाओ को ख़ुशी का तोहफा दिया गया है! तो आज हम दोस्तों अपने इस आर्टिकल के माध्यम से इससे सम्बंधिते पूरी जानकारी देंगे! जिसे जानने के लिए आपको अंत तक पढना होगा!

आंगनवाडी bharti अपडेट

महिला एवं बाल विकाश मंत्रालय कि तरफ से पुरे देश में आंगनवाडी के अंतर्गत! खली पड़े पदों पर आवेदन करने के लिए लगभग 53 हजार पदों के लिए सरकार ने भर्तियाँ निकाली है जिसके लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है! पुरे देश में आंगनवाडी भर्ती! के अंतर्गत हेल्पर सुपरवाइजर सेविका टीचर आदि के पदों में सभी को रक्खा जायेगा! इतने पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है! इसमें सभी पद खली पड़े है! जिसको जल्द से जल्द भरना जरुरी है! और सरकार कि तरफ से भी आदेश कर दिया गया है! और बहुत ही जल्द इसे महिला बाल विकाश मंत्रालय कि तरफ से भी आदेश कर दिया जायेगा इसकी आधिकारिक website यह है https://balvikasup.gov.in/

आवेदन करने के लिए Eligibilty क्या होनी चाहिए

महिला एवं बाल विकाश मंत्रालय द्वारा आंगनवाडी कि यह भर्ती कक्षा 8 पास और 10वी पास सभी महिलाये आवेदन कर सकती है! इसमें इसमें लगभग देश कि सभी महिलाये आवेदन कर सकती है! इसकी बम्पर भर्ती जल्दी ही घोषित कर दी जाएगी! तो आप लोग इसमें आवेदन करने के लिए तैयार हो जाइये! क्योकि किसी भी समय सरकार इसकी भर्ती निकल सकती है!

यह भी पढ़ें:UP TET Ka Notification आ गया: यहाँ से देखें कब होगी आवेदन कि प्रक्रिया शुरू

जो भी इच्छुक उम्मीदवार महिला एवं बाल विकास मंत्रालय विभिन्न पदो की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है! उनके लिए महिला एवं बाल विकास मंत्रालय विभिन्न पदो की भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी! आवेदन तिथि,आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि! भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी नीचे दी गयी है! तो अगर आप भी आवेदन करना चाहते है! तो आइये हम आपको अभी इसकी पूरी जानकारी इसके नीचे देते है!

किन किन पदों पर होंगी भर्तियाँ

महिला एवं विकाश मंत्रालय के द्वारा इसकी! सभी भर्तियाँ निकाली है इसमें हेल्पर , सुपरवाइजर, सेविका, और टीचेर के पद जारी कर दिए गए है!

Anganwadi Helper Bharti 2023: New Update जल्द ही करें आवेदन

कितनी निकली है जगह

आंगनवाड़ी हेल्पर, सुपरवाइजर, सेविका, टीचर की इस भर्ती के लिए 53000 (संभावित) पद जारी किए जाएंगे!

कैसे करेंगे online apply

इसके लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक website पर जाना होगा! जिसके बाद उस site से सभी आप्शन मिल जायेंगे! जिसमे online apply कर सकते है! इसकी फीश अभी जारी नहीं कि है! तो जिन लोगो को इसका इंतजार है! तो कुछ समय के लिए इंतजार करें जल्द ही इसे भी update कर दिया जायेगा!

Apply के लिए Age क्या होनी चाहिए

जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते है! उनके लिए यह जान लेना अति आवश्यक है! कि उनकी आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए! और इसमें आवेदन करने कि जो अधिकतम आयु है तो वह 40 वर्ष तक ही कि गयी है इसमें अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग आदि सभी अरक्षित वर्गों के लिए सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान कि जाएगी! तो दोस्तों हमने आपको इसके बारें बमे पूरी जानकारी आप तक पंहुचा दी है! और हमें आशा है! कि आपको हमारे द्वारा बताये गए सभी तरीके समझ आ गए है! तो इसके लिए आपको समय समय पर इसका नोटिफ़िकेशन दिया जायेगा!