Adhaar Card Se Paise Kaise Nikale मोबाइल से : अब बिना बैंक जैसे ऐसे आसान तरीके से निकाल सकते है पैसे

0
560
अब बिना बैंक जैसे ऐसे आसान तरीके से निकाल सकते है पैसे

आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले देखे सम्पूर्ण जानकारी 

Adhaar Card Se Paise Kaise Nikale मोबाइल से: दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के अंतर्गत आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले जाते है! और आज के समय में आधार कार्ड हमारे लिए बहुत ही जरुरी हो गया है! आधार कार्ड एक आईडी प्रूफ और महत्वपूर्ण दस्तावेज माना गया है! और अब इसके साथ ही आधार कार्ड से पैसे भी निकाल सकते है बिना बैंक जाये हुए!

अगर आप आधार कार्ड से पैसे निकालना चाहते है तो आपको माइक्रो एटीएम के माध्यम से निकाल सकते है! माइक्रो एटीएम एक छोटा सा मशीन है! जो एटीएम की तरह ही कार्य करता है यह छोटा है आप इसे कही भी ले जा सकते है और कही भी पैसे भी निकाल सकते है! और इससे आपको पैसे निकालने में बहुत ही आसानी होगी और इसके साथ ही माइक्रो एटीएम से पैसे निकालने के साथ ही आप दुसरे के अकाउंट में ट्रान्सफर भी कर सकते है!

यह भी पढ़े: Adhaar Operator Certificate Online Apply Kaise Kare 2023: घर बैठे बनाये अपना सर्टिफिकेट जाने क्या है आसान प्रक्रिया

आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले मोबाइल से 

  • अगर आपको पैसा निकालना है तो सबसे पहले आपको वह जाना होगा जिसकी दूकान पर माइक्रो एटीएम मशीन हो!
  • इसके बाद आपको यहाँ पर अपना आधार कार्ड देना होगा और बैंक पासबुक भी ले जानी होगी!
  • अब आपको यहाँ पर बायोमेट्रिक स्कैनर मशीन में अपनी ऊँगली रखनी होगी और आधार का वेरिफिकेशन करना होगा!
  • अब आधार वेरिफिकेशन करने के बाद आपके सामने आधार से लिंक जितने बैंक होंगे वही सभी वहां पर ओपन होकर आ जायेगे!
  • अब आपको जिस बैंक के खाते से पैसा निकालना हो उसपे आपको क्लिक करना होगा!
  • अब आपको यहाँ पर अपना खाता सिलेक्ट करना होगा इसमें आपको दो आप्शन दिखाई देंगे एक Withdraw Money और दूसरा Transfer Money इसमें अगर आपको पैसा निकालना है Withdraw Money पर क्लिक करना होगा!
  • अगर आप किसी के पास भेजना चाहते है तो आपको दुसरे वाले आप्शन पर क्लिक करना होगा जिससे आपका जो भी कार्य है वह हो जायेगा!
  • इस तरह आप बिना बैंक जाये यह काम बड़ी ही आसानी से कर सकते है!

अब बिना बैंक जैसे ऐसे आसान तरीके से निकाल सकते है पैसे

आधार कार्ड से पैसे निकालने वाला एप्प कौन सा है? 

  1. भारतीय डायरेक्ट के आधार समूह (UIDAI) की वेबसाइट पर जाएँ! या आधार नंबर को यूआईडीएआई वेबसाइट की जांच करें कि उनके द्वारा अपमानित नहीं किया गया है!
  2. आधार नंबर के साथ अपनी आईडी के साथ विभिन्न बैंकों में जाएँ जहां आपके खाते हैं!
  3. उपयुक्त फॉर्म भरें और आधार कार्ड के बारे में पूछे जाने वाले विवरण (जैसे आपका आधार नंबर) दें!
  4. बैंक के द्वारा प्रदान किए गए प्रक्रिया के अनुसार आपको आधार कार्ड के साथ अपने बैंक खाते की पुष्टि करने के लिए अनुरोध किया जा सकता है! आपको एक या अधिक चरणों का पालन करना पड़ सकता है! जैसे एमपीआई विभाजन, बायोमेट्रिक अद्यतन, या बैंक शाखा में व्यक्तिगत भेजना इत्यादि!
  5. जब आपकी पुष्टि हो जाएगी Adhaar Card Se Paise Kaise Nikale तो आप अपने बैंक खाते से पैसे निकाल सकते हैं! इसके लिए आपको अपने बैंक के ऐटीएम या नेट बैंकिंग का उपयोग करना पड़ सकता है!
  6. Paynearby
  7. Paisa nikal
  8. BHIM
  9. CSC Digipay

याद रखे कि आपको अपनी बैंक शाखा के नियमों और प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने बैंक से संपर्क करना चाहिए! क्योंकि प्रक्रिया और नियम विभिन्न बैंकों के बीच अलग हो सकते हैं! आपके बैंक खाते से पैसे निकालने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके खाते में पर्याप्त धनराशि है! और कोई व्याज या अन्य शुल्क लागू हो सकते हैं!

तो दोस्तों हमने Adhaar Card Se Paise Kaise Nikale आपको आधार कार्ड से पैसे कैसे निकालना है! इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल के तहत दे दी है हमें उम्मीद है! की आपको मेरे द्वारा बताये सभी जानकारी अच्छे से समझ में आ गयी होगी! और इससे आप कही भी अपना पैसा निकाल सकते है!