How to add mobile number in Aadhaar card:

आज के समय में हमारा देश बहुत ही आगे बढ़ रहा है! और विकसित हो रहा है! इसके चलते हमारे लिए आधार कार्ड बहुत जरुरी हो चूका है! बिना आधार के हमारा कोई भी कार्य सम्भव नही है!

0
1741
Aadhar Card Mobile Number New Update(UIDAI):2023

How to add mobile number in Aadhaar card:

How to add mobile number in Aadhaar card:: आज के समय में हमारा देश बहुत ही आगे बढ़ रहा है! और विकसित हो रहा है! इसके चलते हमारे लिए आधार कार्ड बहुत जरुरी हो चूका है! बिना आधार के हमारा कोई भी कार्य सम्भव नही है! और यह एक हमारा महत्त्वपूर्ण document हो चूका है! इसके बिना हमारे कोई कार्य नहीं चल सकता है!

यह जानकारी आगे तक प्राप्त करने के लिए हमारे इस पोर्टल को पढ़ते रहो जिसकी सहायता से आप अपनी पूरी प्रक्रिया को पूरा कर सकते है!

Aadhar Card Mobile Number New Update:अगर आपके आधार में कोई कमी आ रही है! और इसके चलते आप अपना कार्य नहीं करवा पा  रहे है! तो इसके चलते इधर उधर कि दौड़ भाग में लग जाते है! और इस समस्या का कोई हल नहीं निकल पता है! और बहुत ज्यादा परेसान होने लगते है! किस किस तरह हम कैसे इसको सही करे आज के समय में सरकार नौकरी निकालती है! और आप उसमे अपना form fill करना चाहते है! तो आधार कि वजह से आप अपना form नहीं fill करवा पा  रहे है!

यह भी पढ़े:Aadhaar Card Photo Update (UIDAI) 2023:

आधार कि सहायता से होने वाले कार्य :

पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस बैंक खाते स्कूलों तथा कॉलेजों के तहत एडमिशन, कंपनी में नौकरी पाने के लिए, सब्सिडी लेने, यानी कहीं भी कोई भी काम हो आधार कार्ड हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है! अगर हमारे आधार कार्ड में किसी भी प्रकार से चलते हैं! तो हमारा काम अटक जाता है यानी रुक जाता है. और हमें बाधा हो सकती है!

आधार कार्ड update की मुख्य website : https://uidai.gov.in/

Aadhar Card Mobile Number New Updat2023

आधार में नंबर लगने से क्या क्या कर सकते है update: आधार कार्ड के अंतर्गत अपनी जितनी सारी details है! सही करवा सकते है! जैसे अपना नाम जन्म तिथि अपना ग्राम पता आदि  सभी में अगर कोई गलती है! तो उसे बदल सकते है! और इसके लिए आपको अपने आधार में नंबर लगे होने से सही कर सकते है ऐसे में आपका आधार में लगा होगा !तभी सभी गलतियाँ सही कर पायेगे क्युकी आधार में जब नंबर लगा होगा तभी हो पायेगा उसी को सही करने के लिए आपके नंबर पे otp आयेगी तब सही कर पायेगे !

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लगाने का आसान तरीका:

दोस्तों! आप सभी को आधार में नंबर लगाने के लिए कही भी ज्यादा आना जाना नहीं होगा आप online घर बैठे ही करवा सकते है! और यह समस्या अधिक से अधिक लोगो में है! कि वे अपना नंबर कैसे लगवायेगे तो आप इसके लिए कही कार्यालय या किसी सरकारी जगहों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगे!

आधार कार्ड में नंबर अपने नजदीकी डाकघर से लगवा सकते है:

दोस्तों इसके लिए कही ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी! सिर्फ आपको वहा पर जाके form fill करके देना होगा और अपना जो नंबर लगवाना है! वो लिख के देना होगा इसके बाद वे वहा से लगा देंगे और आपका 24 घंटे के अन्दर चलना शुरू हो जायेगा!

आधार कार्ड में नंबर अपने नजदीकी बैंक के द्वारा भी लगवा सकते है :

आप अपना नंबर अपनी नजदीकी बैंक के द्वारा भी लगवा सकते है! और कही दूर भटकना भी नहीं पड़ेगा आपका कम भी आसान हो जायेगा!

इस तरह आप अपना नंबर लगवा सकते है! और साथ ही साथ बदलवा भी  सकते है अगर आपका नंबर नहीं सही चल रहा है या फिर उस नंबर से OTP नहीं जा रही  जो उसमे लगा है तो बदल कर लगा सकते है! अपना नंबर!

इस तरह दोस्तों हमारी दी गयी जानकारी द्वारा अपने आधार में नंबर लगवा सकते है!