Ujjwala Yojana Free Gas Cylinder: साल में दो फ्री वाले गैस सिलिंडर कैसे मिलेंगे

0
579
फ्री गैस सिलिंडर

Ujjwala Yojana Free Gas Cylinder: साल में दो फ्री वाले गैस सिलिंडर कैसे मिलेंगे

Ujjwala Yojana Free Gas Cylinder: साल में दो फ्री वाले गैस सिलिंडर कैसे मिलेंगे:दोस्तों! अगर आपके पास में भी उज्ज्वला योजना गैस कनेक्शन है! और आप अपने फ्री वाला गैस कनेक्शन करवा रखा है! या करवाना चाह रहे हैं! तो आप सभी के लिए बहुत ही बड़ी गुड न्यूज़ सामने निकाल करके आ रही है! दोस्तों दीपावली होली के मौके पर जो फ्री गैस सिलेंडर सरकार की तरफ से दिए जाते हैं! उसके भीतर आपको यह दोनों गैस सिलेंडर लेने की लास्ट डेट क्या है! और आपको यह फ्री वाले गैस सिलेंडर कैसे मिलेंगे! इन सब की संपूर्ण जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं! तो निवेदन आर्टिकल को अंत तक पड़ेगा!

How to get free gas connection under Ujjwala Yojana 2023

अगर आप उज्ज्वला योजना 2023 के भीतर एक फ्री गैस कनेक्शन करवाना चाहते हैं! तो आप सभी के लिए एक काफी अच्छी खबर है! आपके पास में काफी अच्छा मौका है! आप नीचे दिए गए या नजदीकी गैस एजेंसी जा करके उसे जिला योजना कनेक्शन 2023 की प्रक्रिया को पूरा करके अपना मुफ्त वाला गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं! और सालाना मिलने वाले दो फ्री गैस सिलेंडर का भी लाभ उठा सकते हैं! परंतु दोस्तों इसके लिए आपके पास में राशन कार्ड होना जरूरी है! गरीबी रेखा से नीचे वाले और आय प्रमाण पत्र आपका बीपीएल लिस्ट 2011 में नाम होना चाहिए! तभी आपको इस योजना का लाभ दिया जाएगा!

How to avail the benefit of two gas cylinders available on the occasion of Diwali and Holi?

दोस्तों विधानसभा चुनाव के समय लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए वादे के मुताबिक उज्ज्वला योजना! धारकों को साल में दो सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे! एक होली पर और एक दीपावली पर इस वादे को पूरा करते हुए! सरकार की तरफ से होली और दीपावली के मौके पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक-एक व साल में कुल दो गैस सिलेंडर मुक्त में दिए जाते हैं! इस योजना का लाभ दो चरणों में दिया जाता है! लेकिन यह योजना अभी केवल उत्तर प्रदेश राज्य में ही है! अगर आपको भी इस योजना के भीतर अभी तक मुफ्त वाला एलपीजी गैस सिलेंडर नहीं मिला है! तो आप नीचे दिए गए स्थितियों के हिसाब से अपने गैस एजेंसी पर जाकर इस योजना के भीतर मिलने वाले दोनों मुक्त गैस सिलेंडर का लाभ दे सकते हैं!

Ujjwala Yojana Free Gas Cylinder Last Date

फर्स्ट स्टेज दीपावली 1 नवंबर 2023 से 31 दिसंबर 2023 तक प्रथम निशुल्क रिफिल दी जाएगी! द्वितीय चरण होली 1 जनवरी 2023 से 31 मार्च 2023 तक द्वितीय चरण रिफिल दी जाएगी! जिन एक टी सी कनेक्शन का आधार प्रमाणित नहीं है! विज्ञान एजेंसी पर जाकर अपना ई केवाईसी कर कर योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं! वह जिनका नाम बीटीसी कनेक्शन धारकों की लिस्ट में है! वह अपने बैंक में आधार लिंक कराकर योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं!

यह भी पढ़ें:PM Ujjwala Yojana: 75 लाख Extra LPG Connection देगी सरकार

How to open Gas Distributor/Rural Gas Agency through CSC

दोस्तों यदि आप सीएससी रियली है और कस के माध्यम से अपने गांव में एक सीएससी एलपीजी गैस प्वाइंट या फिर ग्रामीण लेवल गैस एजेंसी खोलना चाहते हैं! तो आप सीएससी एलजी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपनी सीएससी आईडी के साथ इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं! पूरी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जाने के लिए नीचे दिए गए वीडियो को पूरा देखें!

Click Here:https://vlesociety.com/csc-lpg-gas-agency-registration/