Aadhaar Card Me Pata Kaise Badle: शादीशुदा महिला के आधार में पता कैसे बदले

0
468

Aadhaar Card Me Pata Kaise Badle: शादीशुदा महिला के आधार में पता कैसे बदले

Aadhaar Card Me Pata Kaise Badle: शादीशुदा महिला के आधार में पता कैसे! बदले:दोस्तों कट कितना आवश्यक दस्तावेज है यह बताने की आवश्यकता नहीं है! आप सभी जानते हैं! और आधार कार्ड के बिना बहुत सारे काम है! जो नहीं हो पाते हैं इस स्थिति में यदि आधार कार्ड में आपका एड्रेस गलत हो जाता है! तो आप अपने आधार कार्ड में एड्रेस को कैसे बदल सकते हैं! इसकी संपूर्ण जानकारी हम आपको आर्टिकल में बताने वाले हैं! आर्टिकल को अंत तक पड़ेगा!

How to change address in Aadhar card

आधार कार्ड हम सभी के लिए बहुत ही आवश्यक दस्तावेज है! ऐसे में अगर आधार कार्ड में एड्रेस गलत हो गया है! तो जल्द से जल्द आधार कार्ड में एड्रेस को चेंज करवा लेना चाहिए! ताकि आपको किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न हो हम आपके संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं! आपको अपने आधार कार्ड में ऑनलाइन एड्रेस चेंज करने के लिए सबसे पहले तो आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा! इसके बाद में आपके सामने वेबसाइट का होम पेज ओपन करके आ जाएगा! यहां पर आपको सुधार करने का एक विकल्प मिलेगा! जहां से आप अपने आधार कार्ड में एड्रेस को चेंज कर सकते हैं! इसलिए आपको ₹50 का पेमेंट करना रहेगा! आधार कार्ड में एड्रेस चेंज होने में तीन-चार दिन का समय लगता है! आधार में एड्रेस चेंज होने के बाद में आप इस कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं!

यह भी पढ़ें:Awas Yojana Kist Status: आवास योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर, खाते में पैसा आना शुरू यहां से चेक करे स्टेटस

How to change address in Aadhar card of a married woman

दूसरी शादी होने के बाद महिला के आधार कार्ड में एड्रेस चेंज करना एक बहुत मुश्किल काम हो जाता है! क्योंकि कई सारे लोग अपनी पत्नी के आधार कार्ड में एड्रेस चेंज नहीं करवाते हैं! ऐसे में कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है! यदि आप एक शादीशुदा महिला के आधार कार्ड में शादी होने के बाद एड्रेस चेंज करवाना चाहते हैं! यानी कि मायके की एड्रेस की जगह ससुराल का एड्रेस डलवाना चाहते हैं! तो इसके लिए आप आधार सेवा केंद्र पर जा सकते हैं! वहां पर आप आसानी से महिला के आधार कार्ड में पता चेंज करवा सकते हैं! इसके लिए आपके पास वोटर आईडी कार्ड या मूल निवासी या स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र होना चाहिए!