Check your name in Ayushman New List: न्यू आयुष्मान लिस्ट में अपना नाम देखें

0
1876
Ayushman Bharat New List

Check your name in Ayushman New List: न्यू आयुष्मान लिस्ट में अपना नाम देखें

Check your name in Ayushman New List: न्यू आयुष्मान लिस्ट में अपना नाम देखें:दोस्तों! यदि आपका अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाया है! तो अब आयुष्मान कार्ड के न्यू लिस्ट जारी कर दी गई है! जिसमें आपको न्यू लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा! आयुष्मान कार्ड नई लिस्ट में अब अपना नाम चेक कर सकते हैं! अगर आप का नाम आयुष्मान कार्ड नई लिस्ट में है! तो आप अपना आयुष्मान कार्ड बनवाकर 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा का लाभ उठा सकते हैं! अपना नाम चेक करना चाहते हैं!

तो हम आपको इंग्लिश में नाम कैसे देखें इसकी संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं! निवेदन है आर्टिकल को लास्ट तक पड़ेगा! अगर आपके पास पत्र गृहस्ती का राशन कार्ड है! और आपका राशन कार्ड में 6 सदस्य जुड़े हुए हैं!तो आप अपने परिवार के सभी सदस्यों के आयुष्मान कार्ड घर बैठे बना सकते हैं! और अगर आप आए उषा कार्ड हमको चेक करना चाहते हैं! तो इसका स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस हम आपको नीचे बताने वाले हैं!

महान भारत योजना की नई लिस्ट डाउनलोड कर आप अपने ग्राम पंचायत में किन लोगों के आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं! और किन लोगों के आयुष्मान कार्ड अभी नहीं बने हैं! यह जानकारी बहुत ही आसानी से निकाल सकते हैं! न्यू रश्मि नाम को चेक करके!

Ayushman Bharat New List 2023 

  • सबसे पहले आपको आयुष्मान कार्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा!
  • इसके बाद आपको लोगों एस में बेनिफिशियरी को सेलेक्ट करना होगा!
  • फिर आपको अपना कोई भी एक मोबाइल नंबर डाल करके वेरीफाई की विकल्प को क्लिक करना होगा!
  • और कैप्चा कोड और ओटीपी डाल करके नेक्स्ट के बटन को क्लिक करना होगा!
  • इसके बाद को आपको अपना स्टेट स्कीम सर्च बाय डिस्ट्रिक्ट को सेलेक्ट करना होगा!
  • सर्च बाय में और को सेलेक्ट करना होगा इसके बाद आपको अपना जिला ब्लाक और ग्राम पंचायत चुनाव का करना होगा!
  • सच के बटन को क्लिक करेंगे तो आपके सामने आसमान भारत ग्राम पंचायत की लिस्ट!
  • दिखाइए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके लिस्ट को डाउनलोड करना होगा!
  • इस तरह से आप आयुष्मान कार्ड नई लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं!

How to see new Ayushman card list

इस लिस्ट के भीतर आप पूरे ग्राम बच्चन के उन सभी लोगों के नाम देख सकते हैं जिनका नाम आयुष्मान भारत योजना में शामिल किया गया है और साथ ही जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं उनको भी आपका स्टेटस देख सकते हैं इस आर्टिकल में बताए गए तरीके से लिस्ट देखने पर आसानी से आप एक परिवार के सभी सदस्यों के नाम एक साथ लिस्ट में देखने को मिल जाएगा जिससे परिवार के व्यक्तियों का नाम लिस्ट में अन्य जगह ढूंढने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी