PM Kisan Yojana 2 Big Update: सभी को जानना जरूरी

0
1028
PM Kisaan Samman Nidhi Yojna Update

PM Kisan Yojana 2 Big Update: सभी को जानना जरूरी

PM Kisan Yojana 2 Big Update: सभी को जानना जरूरी:दोस्तों! प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के सभी लाभार्थियों के लिए दो काफी बड़ी अपडेट सामने निकल कर के आ रही है! जिनके बारे में सभी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थियों को जानना बहुत ही जरूरी है! तो दोस्तों हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से दो बड़ी अपडेट के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं! निवेदन है आर्टिकल को अंत तक बढ़िएगा साथी साथ दोस्तों  प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के 15वीं किसको लेकर भी एक नई अपडेट आएगी! जिसके बारे में भी हम आपको इस आर्टिकल के बारे में बताने वाले हैं!

PM Kisan Yojana 2 Big Update

तो दोस्तों बता दें! कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लिए सबसे पहले जो अपडेट सामने निकाल करके आ रही है! वह आ रही है कि अब आप ऑनलाइन डैशबोर्ड पर लॉगिन करके अपनी जानकारी को एडिट कर सकते हैं! यानी कि अगर आपकी कोई जानकारी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अभी तक गलत हो गई है!

तो आप उसको ऑनलाइन जाकर की डैशबोर्ड पर एडिट कर सकते हैं! जैसे आपकी आधार की केवाईसी नहीं है! या कोई जानकारी गलत है जैसे आपका नाम वगैरह कुछ गलत हो गया है! तो आप उसे आसानी से ऑनलाइन डैशबोर्ड पर जाकर के लोगों करके एडिट कर सकते हैं! अब आपको डैशबोर्ड पर अपनी प्रोफाइल अपडेट करने का भी विकल्प दे दिया गया है! साथ-साथ दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभ भारतीयों के लिए दूसरी जो बड़ी सबसे बड़ी अपडेट निकाल कर आ रही है!

वह यह है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लाभार्थियों को यह पता नहीं होता है! कि उनकी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के भीतर कि कौन से बैंक अकाउंट में भेजी जाती है! दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के भीतर गवर्नमेंट द्वारा आधार कार्ड से लिंक बैंक अकाउंट में ही पैसे को भेजा जाता है! यानी कि डीबीटी सर्विस के जरिए से गवर्नमेंट प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की किसको ट्रांसफर करती है!

PM Kisan Yojana 2 Big Update

ऐसे में हमारा डीबीटी अकाउंट अगर कहीं से चेंज हो जाता है! तो हमें पता नहीं होता है कि हमारा पैसा कौन से अकाउंट में जा रहा है! तो इस स्थिति में अब प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के भीतर काफी बड़ी अपडेट आई हुई है! दोस्तों बता दें कि अब आप ऑनलाइन अपने डैशबोर्ड पर लॉगिन करके यह भी चेक कर सकते हैं! कि आपकी प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना की किस किस्त कौन से बैंक अकाउंट में जा रही है! प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के पिता लाभार्थियों को डैशबोर्ड पर अपनी बैंक डिटेल्स देखने का विकल्प दिया गया है!

यह भी पढ़ें:PM Awas Yojana New Beneficiary List जारी : ऐसे देखे सभी लाभार्थी लिस्ट में नाम

वहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के भीतर 15वीं किसका इंतजार करें सभी लाभार्थियों के लिए खुशखबरी है! क्योंकि अगर हम पिछले साल का डाटा उठा कर देखते हैं! तो हम देख पाएंगे कि लाभार्थियों को नवंबर में प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अंतर्गत उनकी 15वीं किस्त हो सकती है! एवं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को नवंबर महीने के तीसरे सप्ताह में उनकी 15वीं किस्त उनके अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी इसके लिए जरूरी है!

कि आप ऑनलाइन अपने डैशबोर्ड पर लॉगिन करके अपना स्टेटस एक बार जरूर देख ले! यदि आपके नीचे दिए गए तीन ऑन विकल्प हरे रंग के हैं! तो ही आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के अंतर्गत पंजाबी किसको ट्रांसफर किया जाएगा!