Pan Aadhaar Link Status Chek देखें आप का पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं

0
667
Pan +Aadhaar Link

Pan Aadhaar Link Status Chek देखें आप का पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं

Pan Aadhaar Link Status Chek देखें आप का पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं:दोस्तों यदि आप पैन कार्ड होल्डर है! और आपके पास में पैन कार्ड है तो आप सभी को बता दे! की आप पहले गवर्नर ने यह बताया था! कि सभी को अपने आधार कार्ड को कोई पैन कार्ड से लिंक करना आवश्यक है! नहीं तो इस स्थिति में आपका पैन कार्ड निफ्टी हो जाता है! यदि आप अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं करते हैं !

बताने वाले हैं कि आप कैसे चेक कर सकते हैं! कि आपका आधार कार्ड है! तो आर्टिकल को लास्ट तक पड़ेगा पहन कर भारत सरकार द्वारा जारी किया! जाने वाले एक बहुत ही इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट है! जो हमें जितनी सेवाओं में बहुत काम चलाना हो या फिर 50000 से ज्यादा रुपए का लेनदेन करना है! लेकिन अभी भी लाखों लोगों ने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया है! जिसकी वजह से गवर्नमेंट को मैनेजर में बहुत परेशानी आती है! इसी सरकार हर बार पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए बोलता है!

These people are exempted from PAN Aadhaar link

दोस्तों गवर्नमेंट एक तरफ सभी लागोस से अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने के लिए कह रही है! वहीं दूसरी तरफ गवर्नमेंट के दौरान नोन इंडियन 80 वर्ष से ज्यादा आयु और असम मेघालय या जम्मू और कश्मीर के निवासियों को पैन आधार लिंक की छोड़ दी गई है!

Pan Aadhaar Link Last Date 

यदि हम अपने पैन कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पैन कार्ड को आधार कार्ड से! लिंक करने की लास्ट डेट दिखे तो वहां पर 30 जून 2023 और अभी तक गवर्नमेंट ने इस डेट को बढ़ाया नहीं है! लेकिन इसके बावजूद भी आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अभी भी अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं! क्योंकि दोस्तों गवर्नमेंट चाहती है! कि जितने भी लोग हैं जिनका भी पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं हुआ है! वह लोग जल्द से जल्द अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करा लें! ताकि गवर्नमेंट को समस्याओं का सामना न करना पड़े!

यह भी पढ़े:Aadhar Card Holders Good News: UIDAI की इस नयी सुविधा के बारे में जरूर जाने

How To Check Pan Aadhaar Link Status Chek

  • दोस्तों अभी हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे चेक कर सकते हैं!
  • कि आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं!
  • इस के लिए सब से पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट www.incometax.gov.in पर जाना होगा!
  • इसके बाद आपको यहां पर एक लिंक आधार पर क्लिक करना है!
  • क्लिक करने के बाद आपको अपने पैन कार्ड नंबर एवं मोबाइल नंबर आधार कार्ड नंबर आदि डालना है!
  • इसके बाद आपके सामने स्टेटस आ जाएगा कि क्या आपका पैन कार्ड के साथ आपका आधार कार्ड लिंक है या नहीं!
  • अगर किसी भी स्थिति में आपका पैन कार्ड के साथ आधार कार्ड लिंक नहीं होता है!
  • तो ऑफ ऑनलाइन एक पोर्टल के माध्यम से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक भी कर सकते हैं!