Ayushman Card Update: 15 अक्टूबर तक बनेंगे इन लोगों के आयुष्मान कार्ड

0
1715
Ayushman Card Update

Ayushman Card Update: 15 अक्टूबर तक बनेंगे इन लोगों के आयुष्मान कार्ड

Ayushman Card Update: 15 अक्टूबर तक बनेंगे इन लोगों के आयुष्मान कार्ड:दोस्तों बता दें की आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी सामने निकल कर के आ रही है! दोस्तों आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए परिवार का पहचानपत्र  वेरिफिकेशन होना जरूरी है! और साथ ही 1500 रूपये भी होना जरूरी है! आयुष्मान कार्ड  साल के लिए मान्य होगा! दोस्तों आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए फ्री इलाज के लिए सरकार 5 लाख रूपये का बीमा कवर देगी! जिस में डेढ़ लाख लोग भी शामिल हैं! और डेढ़ लाख  लोगों की लिस्ट में नाम है वह लोग अपना आयुष्मान कार्ड बनवा ले!

Know when will Ayushman card be made?

दोस्तों जो लोग आयुष्मान कार्ड बनवाना चाहते हैं! उन को बता दें की आप जल्द से जल्द आयुष्मान कार्ड बनवा लें! आयुष्मान कार्ड बनवाने में बिलकुल भी देरी न करे! जल्द से जल्द आयुष्मान कार्ड बनवा लें क्योंकि आयुष्मान कार्ड अब केवल 15 अक्टूबर तक ही बनेंगे! 15 अक्टूबर के बाद आप  आयुष्मान कार्ड बनवाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है!

यह भी पढ़ें:Ladli Bahen Yojana 2023 सरकार दे रही है महिलाओं को 12000 रूपये

Important documents for making Ayushman card

दोस्तों आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए आपके परिवार का वेरिफिकेशन और आधार कार्ड पहचान पत्र आय प्रमाण पत्र आदि डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है और आपको अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र पर जाकर आयुष्मान कार्ड बनवाना होता है जो आपसे वह आपका परिवार का पहचान पत्र और आय का प्रमाण पत्र मांगेंगे आपको मात्र ₹1500 ही देने पड़ेंगे जो लोग अपने इलाज नहीं कर सकते और बाहरी बीमारियों से जूझ रहे हैं उन लोगों के लिए योगी सरकार ने आयुष्मान कार्ड जैसी योजना चालू की है इस योजना में गरीब लोग अपना इलाज कर सकते हैं और ₹500000 तक का मुफ्ती इलाज बीमा कवर का लाभ प्राप्त कर सकते हैं