Update Mobile Number in Aadhaar Card Without any Document: बिना किसी डाक्यूमेंट्स के करे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट 

0
2090
Aadhaar Card Update

Update Mobile Number in Aadhaar Card Without any Document: बिना किसी डाक्यूमेंट्स के करे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट 

Update Mobile Number in Aadhaar Card Without any Document: बिना किसी डाक्यूमेंट्स! के करे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट: Aadhaar Card से बिना किसी दस्तावेज के  आधार कार्ड में नंबर को Update कर सकते हैं! इस के बारे आज हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से सम्पूर्ण जानकारी देने वाले हैं! दोस्तों जैसा की आप सभी को पाटा है! अभी के समय में आधार कार्ड एक काफी जरूरी दस्तावेज बन गया है! आज  के समय में आधार कार्ड के बिना कोई भी काम संभव नहीं है!

दूसरे जैसे कि! आप सभी को बता दें!यदि आपके पास में आधार कार्ड नहीं होता है! तो आपको कोई भी काम नहीं हो पता है आधार कार्ड में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी होती है! तो भी आपका काम रुक जाता है! इसलिए आपको अपने आधार कार्ड को अपडेट अपना काफी जरूरी है! दूसरे के मोबाइल नंबर यदि आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट होगा! तो आप बहुत से काम आसानी से कर पाएंगे और होने वाली धोखा धड़ी से भी बच पाएंगे! तो यदि आपके आधार कार्ड में भी नंबर आपका अपडेट नहीं है!आप जल्द से जल्द करवा लीजिए जिसका बहुत ही आसान तारिक हम आपको नीचे बताने वाले हैं!

यह भी पढ़ें:Mukhyamantri Chiranjeevi Jeevan Raksha Yojana

How to change mobile number in Aadhaar

  • सबसे पहले आपको यूआइडीएआइ की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा!
  • और अपनी डिटेल्स को फिल करना होगा के बाद आपको सेंड ओटीपी के बटन को क्लिक करना होगा!
  • यदि आपको नंबर पुराना नहीं है तो कैप्चर और नए मोबाइल नंबर को दर्ज करके सेंड ओटीपी फिर क्लिक करें!
  • और फिर ओटीपी को ओट बॉक्स में दर्ज करें उसके बाद अन्य जानकारी को भर मोबाइल नंबर अपडेट करने के बाद में आपको चेक बॉक्स क्लिक करके सबमिट करना है!
  • और फिर अब अपना मोबाइल नंबर दोबारा से दर्ज करें और सबमिट अपडेट रिक्वेस्ट पर क्लिक करें इसके बाद में मोबाइल नंबर वेरीफाई करें!