Sahara Refund Portal Online Correction : अगर सहारा रिफंड फॉर्म में गलती हो गयी हो तो ऐसे करे सुधार

0
2340
Sahara Refund Portal Online Correction : अगर सहारा रिफंड फॉर्म में गलती हो गयी हो तो ऐसे करे सुधार

sahara refund portal me form online apply kaise kare , सहारा रिफंड पोर्टल से पैसा वापस पाने के लिए आवेदन कैसे करे 

Sahara Refund Portal Online Correction : दोस्तों अगर आपने भी सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर अपना पैसा वापस पाने के लिए अप्लाई किया है! और आपका रिफंड एप्लीकेशन भी सिलेक्ट हो गया है! तो अब आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है! क्योंकि अब आप आसानी से अपने रिफंड एप्लीकेशन में जरुरी सुधार कर सकते है! तो आज हम आपको इस आर्टिकल के अंतर्गत आपको फॉर्म के सुधार करने की पूरी जानकारी देने वाले है! जिसे जानने के लिए आपको इस पोस्ट को अंत तक पढना होगा!

हम आपको बता दें! जानकारी के लिए की सहारा रिफंड पोर्टल ऑनलाइन करेक्शन हेतु! आपको अपने साथ अपना लॉग इन डिटेल्स को साथ रखना होगा! ताकि आप इसे आसानी से रिफंड के लिए अप्लाई कर सके और अपना पैसा वापस पा सके !

सहारा रिफंड फॉर्म गलत हो गया है तो ऐसे करे सुधार 

इस अपडेट के अनुसार कहा गया है! कि जिन लोगों का आवेदन खारिज कर दिया गया है! या इसमें किसी भी प्रकार की कमी पाई गई है! तो उन्हें आवेदन में कमियां पाई जाने की सूचना मिलने के 30 दिन के बाद दोबारा! आवेदन करने का मौका दिया जाएगा! हम सहारा पोर्टल पर दी गई अद्यतन जानकारी नीचे दे रहे हैं! जिसे आप पढ़ और समझ सकते हैं! और इसके माध्यम से अपने सहारा आवेदन पत्र को संपादित और सही कर सकते हैं!

यह भी पढ़े : Rail kaushal Vikas Yojana Online Regsitration Start 2023 : अक्टूबर बैच के लिए आवेदन शुरू जल्द ही करे आवेदन

सहारा समूह की सहकारी समितियों के जमाकर्ताओं के वैध बकाए के विरुद्ध उनकी जमा राशि के प्रमाण और उनके दावों के प्रमाण प्रस्तुत करने पर रिफंड राशि के वितरण की प्रक्रिया चल रही है! और प्रथम चरण में 10,000 /- रुपये तक की धनराशि प्रति पात्र और प्रामाणित जमाकर्ताओं को सीधे उनके संबंधित आधार से जुड़े अद्यतन बैंक खाते में जमा की जा रही है! ऐसे जमाकर्ताओं के मामले में, जिनके दावों को दस्तावेजों में किसी कमी / मिलान न होने के कारण संसाधित नहीं किया जा सका है! उन्हें पोर्टल के माध्यम से कमियों को दूर करने और अपने आवेदन को फिर से प्रस्तुत करने के लिए सूचित किया जा रहा है! पोर्टल पर पुनः आवेदन करने की सुविधा, जमाकर्ताओं को कमी की सूचना प्राप्त होने के 30 दिनों के बाद सक्रिय होगी!

Sahara Refund Portal Online Correction : अगर सहारा रिफंड फॉर्म में गलती हो गयी हो तो ऐसे करे सुधार

 

सहारा रिफंड पोर्टल ऑनलाइन सुधार की Step By Step Process

  • सबसे पहले आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा वहा से आपको इसके लिंक पर क्लिक करना होगा !
  • यहाँ पर आपको इसका होम पेज दिखाई देगा! जिसमे आपको जमा कर्ता लॉग इन के पेज पर क्लिक करना होगा !
  • अब क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका एक नया पेज मिलेगा जो की इस प्रकार का होगा !
  • अब यहाँ पर लॉग इन करने के लिए मांगी जाने वाली सभी ऑनलाइन जानकारी ध्यान पूर्वक भरनी होगी !
  • अब आपको सबमिट के बटन पर आगे क्लिक कर देना होगा !
  • उसके बाद आपके सामने आपका डैशबोर्ड खुल जाएगा,
  •  अब डैशबोर्ड पर ही आपको For Edit Application/correction (आपके रिफंड एप्लीकेशन को रिजेक्ट किए जाने के 30 दिन बाद ही यह विकल्प आपके डैशबोर्ड पर एक्टिव होगा)! का विकल्प मिलेगा! जिस पर आपको क्लिक करना होगा!
  • अब आगे क्लिक करने के बाद आपके सामने एप्लीकेशन का फॉर्म ओपन करके दे देगा जिसमे आपको जो भी जानकारी में सुधार करना है कर सकते है !
  • इसके बाद आपको फिर से सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना होगा! और इसकी प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेनी होगी !

तो हमने आपको इसका पूरा तरीका बता दिया है! किस प्रकार से आपको इसमें ऑनलाइन सुधार करना है! क्या है इसका पूरा ऑनलाइन प्रोसेस हम उम्मीद करते है!Sahara Refund Portal Online Correction!  की आपको मेरे द्वारा प्रदान की गयी सम्पूर्ण जानकारी से इसकी पूरी जानकारी अच्छे से समझ में आ गया होगा !