E-Shram Card धारकों के लिए खुशखबरी: मिलेगी नौकरी और 18000 रूपये डायरेक्ट अकाउंट में

0
291
E-Shram Card Holders Good News

E-Shram Card धारकों के लिए खुशखबरी: मिलेगी नौकरी और 18000 रूपये डायरेक्ट अकाउंट में

E-Shram Card धारकों के लिए खुशखबरी: मिलेगी नौकरी और 18000 रूपये डायरेक्ट अकाउंट में:दोस्तों बता दें जिन्होंने E-Shram Card बनवाया हुआ है! उन को इस कार्ड के कयी सारे लाभ मिल रहे हैं! आज हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से ई-श्रम कार्ड की एक और अपडेट के बारे में बताने वाले हैं! दोस्तों बता दें  ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए Good News सामने निकल कर के आ रही है!

दोस्तों बता दें गवर्नमेंट ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए कुछ नए रोजगार के अवसर देने की और कदम उठा रही है!  गवर्नमेंट ई-श्रम कार्ड धारकों को पूरे वर्ष भर रोजगार देने की दिशा में एक नयी प्रभावी सोच विकसित कर रही है! और इसी कड़ी में जो भी श्रमिक अपनी आजीविका चलाने में असफल रहे हैं! उन को रोजगार की आवश्यकता है! उन को गवर्नमेंट की तरफ से उन के आस पास ही योजनाएं चला कर के योजनाओं के द्वारा उन को रोजगार देने का काम किया जायेगा!

E-Shram Card धारकों को मिलेगी नौकरी और 18000 रूपये

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! ई-श्रम कार्ड बनाने वाले ज्यादा तर लोग गांव के हैं! ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ध्यान में रखते हुए मनरेगा और ग्रामीण अंचलों में विभिन्न प्रकार से Government कामकाजों में E-Shram Card Holders के श्रमिकों को लगाया जायेगा! और उन को सरकारी वेतन भी दिया जायेगा! यह जो वेतन उन को दिया जायेगा वह अस्थायी वेतन होगा! और उन को किसी भी प्रकार से किसी विभाग में नौकरी नहीं दी जाएगी!

E-Shram Card बनवा चुके लोगों को रोजगार देने की ओर सरकार कदम बढ़ा रही है! श्रमिकों को उन के आस पास ही रोजगार उपलब्ध करवाया जायेगा! जिस के लिए उन को दिहाड़ी मजदूरी भी दी जाएगी! हालांकि अधिकारी मजदूरी 600 रूपये या उस से ज्यादा हो सकती है! कई बार यह मजदूरी लोकल सरकारों पर निर्भर करती है! 6000 प्रतिदिन के हिसाब से लगभग 1 महीने का टोटल वेतन 18000 बनता है! और इस तरह से सरकार श्रमिकों को एक नयी दिशा की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं!