Panchayat Raj Vibhag Bharti 2023: पंचायत राज विभाग में निकली भर्ती जल्द ही इच्छुक अभ्यर्थी करे इसमें आवेदन

0
4243
Panchayat Raj Vibhag Bharti 2023: पंचायत राज विभाग में निकली भर्ती जल्द ही इच्छुक अभ्यर्थी करे इसमें आवेदन

पंचायत राज विभाग में निकली भर्ती में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए अपनाये यह आसान तरीका 

Panchayat Raj Vibhag Bharti 2023: दोस्तों जैसा की हम आप सभी को बता दें! की पंचायती राज विभाग द्वारा नयी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है! जिसमे ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है! तो अगर आप भी इसमें नौकरी करने की इच्छा रखते है! तो जल्द से जल्द इसमें करवा ले ऑनलाइन आवेदन! यह आपके लिए एक बहुत अच्छा सुनहरा मौका है! तो आज हम आपको इस आर्टिकल के अंतर्गत यह बतायेगे! की किस प्रकार से आपको इसमें आवेदन करना है! और कौन से लगेगे! दस्तावेज इसे जानने के लिए आपको इसे अंत तक पढना होगा !

इसमें हम आपको बता दें की इस भर्ती के अंतर्गत कैपिसिटी बिल्डिंग कंसलटेंट एंड स्टेट क्वालिटी मॉनिटर के 148 पद है! वहीं सीनियर कैपेसिटी बिल्डिंग कंसलटेंट और स्टेट क्वालिटी मॉनिटर के 24 पद हैं! इस प्रकार से इस भर्ती में कुल 172 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं! अगर आप अलग-अलग कैटेगरी के अनुसार पदों की संख्या की जानकारी जानना चाहते हैं तो ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें!

इसमें आवेदन करने के लिए आपकी पात्रता क्या होनी चाहिए 

इस भर्ती में अगर आप अपना आवेदन करना चाहते है! तो आपकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन की इनफार्मेशन सभी की अलग अलग है! आपको इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास मास्टर डिग्री होनी चाहिए ! (पंचायत सहायक भर्ती यूपी के लिए आवेदक कम से कम 10वीं और 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा उत्तीर्ण कर ली हो! या इसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई अन्य अर्हता होगी! आवेदक यूपी बोर्ड, CBSE बोर्ड या किसी अन्य मान्यता प्राप्त बोर्ड से परीक्षा पास की हो।)!

Panchayat Raj Vibhag Bharti 2023: पंचायत राज विभाग में निकली भर्ती जल्द ही इच्छुक अभ्यर्थी करे इसमें आवेदन

पंचायती राज विभाग भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु और दस्तावेज 

इसमें आपको दोनों ही पदों के लिए आवेदन करने के लिए मिनिमम ऐज की लिमिट नहीं राखी गयी है! Panchayat Raj Vibhag Bharti इसमें आपको 62 वर्ष तक नौकरी के पद पर रखा जायेगा !

  • आवेदक का पैन कार्ड !
  • आवेदक का जाति प्रमाण पत्र !
  • आवेदक का निवास प्रमाण पत्र
  • क्लास 10/12 की मार्कशीट !
  • आधार कार्ड !
  • विकलांगता प्रमाण पत्र !
  • आवेदक की एक्टिव ईमेल आईडी !
  • और भी जो आपके पास डिग्री है उनकी मार्कशीट !
  • आवेदक का एक्टिव मोबाइल नंबर !
  • फोटो !
यह भी पढ़े : Voter ID Card Link With Mobile Number 2023: वोटर आईडी कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए अपनाये यह आसान तरीका

ऑनलाइन पंचायती राज विभाग भर्ती 2023 आवेदन करें

  1. सबसे पहले आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा !
  2. अब आपको दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा !
  3. अब आपके सामने अप्लाई का फॉर्म खुल कर आयेगा !
  4. इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलता है जहां पर आपको पेज के अंत में Senior Capacity Building Consultant & State Quality Monitor या फिर Capacity Building Consultant & State Quality Monitor के आगे रजिस्टर एंड अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करना है!
  5. अब आपसे आवेदन करते समय जो भी जानकारी पूछेगा उन सभी को ध्यान पूर्वक भर देना होगा !
  6. इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर ईमेल आईडी नाम आदि दर्ज करना है! और रजिस्टर बटन पर क्लिक कर देना है!
  7. इसके बाद आपको अपनी सभी दस्तावेज जो मांगे गे हो उन सभी को अपलोड करना होगा !
  8. अब आप अपना फॉर्म सबमिट कर सकते है और इसकी फाइनल प्रिंट अपने पास सुरक्षित रखे!

इस प्रकार से आप लोग अपना इसमें आवेदन कर सकते है! हमने आपको यहाँ पर इसका ऑफिसियल लिंक भी दे! दिया है! जिससे आपको आवेदन करने में कोई भी समस्या नहीं होगी हम उम्मीद करते है! Panchayat Raj Vibhag Bharti की आपको मेरे द्वारा प्रदान की गयी जानकारी से आपको सम्पूर्ण जानकारी अच्छे से मिल गयी होगी और आप समझ भी गए होंगे !