Aadhar Card Big Update: अब जमीन को करना होगा आधार से लिंक, जाने क्यों है जरूरी

0
574
Aadhar Card Big Update

Aadhar Card Big Update: अब जमीन को करना होगा आधार से लिंक, जाने क्यों है जरूरी

Aadhar Card Big Update: अब जमीन को करना होगा आधार से लिंक, जाने क्यों है जरूरी: दोस्तों बता दें! की अब आप के जमीन की रजिस्ट्री कोई भी फर्जी तरीके से नहीं करवा पायेगा! और न ही फर्जी तरीके से आप की जमा राशि से रसीद काट सकेगा! इस सम्न्बंध में राजस्व विभाग के द्वारा एक नयी पहल की गयी है! राजस्व विभाग अब सभी रैयत जमा बंदी को आधार कार्ड से जोड़ने की  तैयारी कर रहा है! जिस के लिए सम्बंधित राजस्व अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं!

Excise receipt, and mobile number are also necessary for the Aadhaar link

राजस्व और भूमि सुधार विभाग ने सम्बंधित अधिकारियों को जमाबंदी रैयत की जमीन को यथासंभव आधार कार्ड से जोड़ने का निर्देश दिया है! जिस के लिए जमाबंदी रैयत को अपना मालगुजारी रसीद और आधार कार्ड से जोड़ने का निर्देश दिया है! जिस के लिए जमाबंदी रैयत को अपना मालगुजारी रसीद और Aadhar Card की फोटोकॉपी के साथ साथ अपना मोबाइल नंबर भी हल्का कर्मचारी को उपलब्ध करवाना होगा! इस के बाद हल्का  कर्मचारी के द्वारा रैयत का Mobile Number Aadhar Card को जमीन की जमाबंदी से लिंक कर दिया जायेगा!

If the Jamabandi ryot dies, then do this work 

जमा पंजी को आधार कार्ड से जोड़ने में सब से बड़ी समस्या यह है! की अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे जमाकर्ता हैं! जिन के रैयत की मृत्यु हो गयी है! और उन के नाम पर लेवी रसीद जारी की जा रही है!

जिस के लिए उन्हें कई सारे Process से गुजरना पड़ता है! इस सम्बन्ध में हल्का कर्मचारी इमरान सेख के द्वारा बताया गया की वित्तीय अधिकारियों व विभाग के द्वारा सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया गया की वह जल्द से जल्द रैयत की जमीन को आधार कार्ड व मोबाइल नंबर से लिंक कर ले!

यह भी पढ़ें:Bina ATM Ke UPI ID Kaise Banaye